expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : कोरोना का संकट अभी टला नहीं, सावधानी जरूरी, दो गज की दूरी, मास्क जरूरी : : डीसी यशेन्द्र सिंह

रेवाड़ी, 11 नवंबर। डीसी यशेन्द्र सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि त्योहारों के सीजऩ और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा सर्दी के मौसम में कोरोना मामलों में वृद्धि होने की संभावना के चलते लोगों को जागरूक करने, टेस्टिंग में वृद्धि करने और मास्क न पहनने वालों के खिलाफ चालान किए जाएं।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह बुधवार को जिला सचिवालय सभागार में कोविड मैनेजमेंट की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि जब भी कोविड-19 पॉजीटिव मरीज को होम आइसोलेशन की सलाह दी जाती है, उस समय उन्हें कोविड किट के साथ पल्स ऑक्सीमीटर अवश्य दिया जाए। उन्होंने पुलिस विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि मास्क न पहनने वालों के चालान किए जाएं।
  डीसी ने कहा कि त्योहारों को देखते हुए बाजारों में भीड़-भाड़ न हो इसके आवश्यक प्रबंध किए जाएं। उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करने के लिए अधिक से अधिक प्रचार प्रसार किया जाए तथा कोविड ऐप्रोप्रिऐट व्यवहार योजना कार्यान्वित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव का सबसे अहम उपाय सावधान और सतर्क रहना है। इसके लिए लोगों के व्यवहार में परिवर्तन लाने की आवश्यकता है ताकि लोग इस संकट के समय की गंभीरता को समझें और सरकार द्वारा समय-समय पर जारी किए जा रहे दिशा-निर्देशों का पालन करें।
  डीसी यशेन्द्र सिंह ने काविड-19 के मद्देनजर किए गएकार्यो की समीक्षा करते हुए पूछे गए कार्यो के उत्तर न देने पर सहायक श्रम आयुक्त व महाप्रबंधक डीआईसी के प्रतिनिधी व एसडीएम कार्यालय के उप-अधीक्षक को फटकार लगाते हुए कहा कि आप लोग केवल बैठक में कुर्सी भरने के लिए आते हो, जब आप लोगों को मीटिंग के तथ्यों का ज्ञान ही नहीं है तो फिर तुम्हारा यहां आने का क्या फायदा है।
बैठक में एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, नगराधीश संजीव कुमार, एचसीएस यूटी रोहित व रमित, डीआरओ विजय यादव, डॉ दीपक, डॉ अजीत, डॉ रेनू सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें