expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : रेवाड़ी पुलिस ने अपराध पर अंकुश लगाने के लिए चलाया नाईट डोमिनेशन अभियान

 जिला रेवाड़ी पुलिस ने उद्घोषित अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 3 को किया गिरफ्तार

जिला रेवाड़ी पुलिस ने उद्घोषित अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 3 को गिरफ्तार किया है। जिसमे सीआईए रेवाड़ी पुलिस ने उद्घोषित अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 2 व थाना  मॉडल टाउन पुलिस ने 1  उद्घोषित अपराधी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान गांव बेवल जिला महेन्द्रगढ़ निवासी संदीप उर्फ कालू, दीपक पुत्र प्रकाश चनद गुर्जर व रसियावास निवासी सुभाष चन्द के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि सुनवाई के दौरान अदालत में गैर हाजिर होने पर माननीय अदालत द्वारा उद्घोषित उपरोक्त आरोपियों को सीआइए रेवाड़ी व थाना मॉडल टाउन पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार किया है। सीआईए रेवाड़ी पुलिस ने पकड़े दोनों आरोपियों को आगामी कार्यवाही हेतु थाना शहर रेवाड़ी व थाना मॉडल टाउन पुलिस के हवाले कर दिया है।
       

सीआईए रेवाड़ी पुलिस ने अवैध शराब बेचने के मामले में 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार
- 58 बोतल  2 पव्वे अवैध शराब बरामद
सीआईए रेवाड़ी पुलिस ने  अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते रामपुरा थाना व थाना शहर रेवाड़ी क्षेत्र में अवैध शराब बेचने के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कुल 58 बोतल व 2 पव्वे अवैध शराब बरामद की है। जिनकी पहचान शास्त्री नगर निवासी किरमो, कतोपुर निवासी राहुल  व  भीम बस्ती निवासी कुलदीप उर्फ डोन के रूप में हुई। जांचकर्ता ने बतलाया कि पुलिस ने सूचना मिलने पर रेड करके किरमो को शास्त्री नगर में अपने घर के बाहर अवैध शराब बेचते हुए गिरफ्तार किया जिसके पास से 24 बोतल अवैध शराब बरामद हुई। वही दूसरे आरोपी राहुल को कुतुबपुर पुल के नीचे अवैध शराब बेचते गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 10 बोतल अवैध शराब बरामद की। पुलिस ने तीसरे आरोपी कुलदीप को जो स्कूटी में अवैध शराब लेकर कंकरवाली की तरफ से झज्जर पुल पर आ रहा है। पुलिस ने नाकाबंदी करके उसे रोककर स्कूटी की तलाशी ली तो उसमें 2 पेटी शराब की रखी हुई थी। जिसमें कुल 24 पव्वे व  2 बोतल अवैध शराब बरामद हुई। सीआईए पुलिस ने उपरोक्त तीनो आरोपियों को अवैध शराब सहित गिरफ्तार करके आगामी कार्यवाही हेतु थाना पुलिस के हवाले कर दिया। नाईट डोमिनेशन


पुलिस अधीक्षक रेवाडी के निर्देश में जिला पुलिस रेवाडी ने गत रात्री को अपराध पर अंकुश लगाने के लिए चलाया नाईट डोमिनेशन अभियान
पुलिस अधीक्षक रेवाडी ने नाईट डोमिनेशन के दौरान जिला रेवाडी की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा
नाईट डोमिनेशन के दौरान गहनता से वाहनों की गई जांच
जिला रेवाडी पुलिस द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने के लिए गत रात्री को 10 बजे से सुबह 4 बजे तक रात्री गस्त और नाकाबंदी की गई। जिसमें जिला पुलिस रेवाड़ी द्वारा चैकिंग पार्टियां और नाकाबंदी करके विभिन्न स्थानों पर चैकिंग की गई। जो प्रत्येक थाना क्षेत्र के अनुसार अपराध की रोकथाम के लिए पर्यवेक्षण अधिकारी, प्रबंधक थाना और चौकी इंचार्ज और थाना चौकी में तैनात फ़ोर्स नाकाबंदी और चैकिंग में रही। पुलिस द्वारा सार्वजनिक स्थानों और नाकाबंदी पर आने जाने वाले वाहनों को गहनता से चैक किया गया।
पुलिस अधीक्षक महोदय ने नाईट डोमिनेशन के दौरान स्वयं जिला रेवाडी की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। नाईट डोमिनेशन के दौरान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा पुलिस नाके, राईडर व् पीसीआर को चैक किया गया। चैकिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक महोदय ने अधिकारी एवं कर्मचारियों को मेहनत, ईमानदारी और पूरी निष्ठा के साथ पुलिस कार्य करने के लिए निर्देश दिए।
 अभियान के तहत पुलिस द्वारा रात को 10  बजे से तड़के चार बजे तक 1758  वाहनों की जांच की गई, इनमें से 32 वाहनों के चालान काटे गए तथा 7 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। अभियान के दौरान ही सीआईए रेवाड़ी पुलिस ने अवैध शराब बेचने के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर 58 बोतल व 2 पव्वे शराब बरामद की थी, एनडीपीएस व अवैध हथियार के मामले एक आरोपी को गिरफ्तार उसके कब्जे से एक देशी पिस्टल 2 रोंद व 3 .46  ग्राम स्मैक बरामद की तथा 2 उद्घोषित अपराधियों को भी पकड़ा। वही थाना मॉडल टाउन ने एक उद्घोषित अपराधी को गिरफ्तार किया। एसपी ने कहा कि अभियान का उद्देश्य रात में अपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाना तथा अपराधिक तत्वों के अंदर कानून का भय पैदा करते हुए आमजन को सुरक्षित रखना है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक रेवाडी ने कहा की जिला पुलिस द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने के लिए और वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए समय समय पर इस प्रकार के अभियान चलाये जायेंगे। पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा की समय समय पर नाईट डोमिनेशन करने पर आपराधिक और असामाजिक तत्वों में इस बात का भय भी बनता है की वह कोई गलत काम न करें। भविष्य में भी नाईट डोमिनेशन करके कानून व्यवस्था को पूर्ण रूप से नियंत्रित रखने के लिए अपराधों और अपराधियों पर लगाम हेतु प्रयास जारी रखें जायेंगे।


सीआईए रेवाड़ी पुलिस ने अवैध हथियार व नशीले पदार्थ रखने के मामले में एक आरोपी को किया गिरफ्तार
सीआईए रेवाड़ी पुलिस ने अवैध हथियार व नशीले पदार्थ रखने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान काठमंडी रेवाड़ी निवासी रवि यादव के रूप में हुई। जांचकर्ता ने बतलाया कि पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी कि एक व्यक्ति अवैध रुप से देशी पिस्तोल रखता है जो आज अभी वह देशी पिस्तोल लेकर नसीया जी रोड़ से होते हुऐ सनसिटी अपने फ्लैट पर जा रहा है। पुलिस ने प्राप्त सुचना के आधार टीम बनाकर पर बताई गई जगह पर जाकर देखा तो एक लड़का नसीयाजी रोड़ से सनसिटी की तरफ आता दिखाई दिया जो सामने पुलिस को देखकर भागने कि कोशिश करने लगा तो पुलिस ने साथी मुलजमान की सहायता से उसे काबू करके उसका नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम रवि यादव पुत्र राजेश निवासी काठमण्डी रेवाड़ी बताया। जब उसकी तलाशी ली गई थी उसके पास से एक देशी पिस्तोल सहित 2  रोंद व एक पन्नी में 3 .46  ग्राम स्मैक बरामद हुई। सीआईए रेवाड़ी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके थाना शहर रेवाड़ी पुलिस के हवाले कर दिया है।



Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें