expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Godda News: कार्यो में लापरवाही बर्दाश्त नहीं- उपायुक्त

 


ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-     उपायुक्त गोड्डा  भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मनरेगा/पीएमएवाई- जी/एनआर एलएम /एस बी एम /पीएमईजीपी एवं जीकेआरए पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

उपायुक्त के द्वारा जिले के सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी को निदेश दिए गए जिले में पूर्व में चली आ रही योजनाओं को पूरी तरह से जांच कर उनको यथाशीघ्र चालू कराएं।मनरेगा अंतर्गत हर पंचायत में योजनाएं चालू कराएं जाएं।पीएमएवाई जी के अंतर्गत वर्ष 2021 के लिए निबंधन एवं जिओ टैग साथ ही साथ जिनका अकाउंट फ्रीज हो गया है उनका फर्स्ट स्टॉलमेंट रिलीज किया जाए। डिलेड हाउस को विशेष कर ध्यान देने की आवश्यकता है एवं उन्हें जल्द पूर्ण किया जाए। उपविकास आयुक्त  के द्वारा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिए गए कि मुखिया एवं पंचायत सचिव के माध्यम से कार्यों की जानकारी प्राप्त कर कार्य संपन्न कराएं। जिले के विभिन्न प्रखंडों में योजनाओं की समीक्षा के दौरान ब्लॉक कोऑर्डिनेटर को जियो टैगिंग करने के निर्देश दिए गए साथ ही उन्होंने बताया कि कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एसबीएम के अंतर्गत छुटे हुए लाभुकों के शौचालय निर्माण में तेजी लाएं। गोड्डा अनुमंडल एवं महागामा के अनुमंडल के अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देश दिए गए कि एसबीएम की जांच 15 दिनों के भीतर कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें ।पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अधिकारियों को निदेश दिए गए कि पेंडिंग पड़े यूसी को यथाशीघ्र क्लियर करें।

मौके पर उप विकास आयुक्त अंजलि यादव, अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा ऋतुराज अनुमंडल पदाधिकारी महागामा जितेंद्र कुमार देव पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार सिंह, सहित अन्य पदाधिकारी गण मौजूद थे।

 

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें