expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Bounsi News: छठ की तैयारियों को लेकर अधिकारियों ने पापहारिणी सरोवर का लिया जायजा

 ग्राम समाचार, बौंसी, बांका। बौंसी स्थित  मंदार पापहारिणी में आस्था का  महापर्व छठ को लेकर तैयारियों का अनुमंडलाधिकारी मनोज कुमार चौधरी ने जायजा लिया। शनिवार को ऐतिहासिक और धार्मिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण पाप हारिणी सरोवर पहुंचने के बाद उन्होंने अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता और थानाध्यक्ष राज किशोर सिंह को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रखंड क्षेत्र के घाटों की सुरक्षा व्यवस्था और अन्य व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है। 



मंदार तराई पहुंचकर उन्होंने केयरटेकर जयवंत सिंह को घाट के चारों किनारे बांस की बेरी केटिंग कराने, साफ सफाई की व्यवस्था दुरुस्त कराने के अलावा अन्य बातें बताई। विद्युत विभाग के कर्मियों को वहां लगाए गए पर्यटन विभाग के हाई मास्क लाइट को जलाने का निर्देश दिया गया ।उन्होंने कहा कि घाट पर पर्याप्त रोशनी हो इसके लिए इन लाइटों को जलवाया जाएगा । पानी से होने वाले खतरों से निपटने के लिए गोताखोरों की भी तैनाती की जाएगी।कहा कि पूजा समिति व प्रशासन के समन्वय से छठ पर्व पर भीड़ नियंत्रण को लेकर कंट्रोल रुम भी कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि छठ घाटों पर पटाखा छोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कहा कि छठ घाटों पर निर्बाध रुप से बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने मंदार तराई में बन रहे रोपवे  निर्माण कार्य का जायजा लिया और साइड इंचार्ज को आवश्यक निर्देश देते हुए अविलंब रोपवे  आरंभ करने का निर्देश दिया है । बताया गया कि केबिन आने के बाद इसे आरंभ कर दिया जाएगा। इस मौके पर मुख्य रूप से सोनू चौधरी ,बृजेश कुमार ,स्थानीय सोनू कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता, बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें