expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: अवैध उत्खनन और ओवर लोडिंग पर नकेल कसे- उपायुक्त




ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-    आज दिनांक - 23.09.2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव एवं पुलिस अधीक्षक गोड्डा  वाईएस रमेश के द्वारा संयुक्त रुप से टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उपायुक्त के द्वारा खनन विभाग,विद्युत विभाग एवं वन विभाग एवं अन्य की समीक्षा की गई। जिले में हो रहे अवैध खनन एवं ओवरलोडिग पर रोक लगाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। जिले में बालू एवं स्टोन चिप्स के अवैध व्यापार धंधे पर रोक लगाने हेतु उपायुक्त महोदय ने सख्त निर्देश दिया। महोदय के द्वारा बताया गया कि प्रखंड विकास पदाधिकारी, सीओ एवं थाना प्रभारी आपस में समन्वय स्थापित कर अवैध खनन पर यथाशीघ्र रोक लगाएं एवं जहां भी समस्याएं आती है, तुरंत सूचित करें, उसका निराकरण जल्द से जल्द किया जाएगा। अवैध खनन व्यापार में रोक लगाने हेतु बालू एवं स्टोन चिप्स के रोड मैप तैयार करने केल लिए अनुमंडल पदाधिकारी महागामा एवं जिला खनन पदाधिकारी को निर्देशित किए गए साथ ही साथ उन्हें उनके चुने हुए मार्गों को चिन्हित कर चेकनाका लगाने के लिए निदेश दिया गया । उपायुक्त द्वारा खनन विभाग के अंतर्गत जब्त वाहनों की रिपोर्ट की जांच कर यथोचित कार्यवाही की जाए। उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वाहनों में मास्क, सामाजिक दूरी एवं वैद्य लाइसेंस नहीं होने पर उन पर यथोचित कार्यवाही की जाए एवं निरंतर विभिन्न जगहों पर चेकिंग की प्रक्रिया अपनाई जाए। जिला परिवहन पदाधिकारी के द्वारा बताया गया द्वारा बताया गया कि पिछले बार की तुलना में इस बार की चालान में वृद्धि हुई है। उनके द्वारा बताया गया कि जिले में कुल अब तक 12 गाड़ियों के कॉन्डम होने की सूचना मिली है जिनकी जांच प्रक्रिया पूरी कर रिपोर्ट प्रस्तुत किए जाएंगे । जांच के दौरान 10 वर्ष से अधिक की गाड़ियों को प्रतिबंधित किया जाएगा । उपायुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा एवं अनुमंडल पदाधिकारी महागामा को अवैध खनन में संलिप्त लोगों को चिन्हित कर उन्हें उनके विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिए गए । उपायुक्त के द्वारा एक्साइज विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि रेगुलर बॉर्डर एरिया पर रेगुलर छापेमारी अभियान चलाए जाए साथ ही साथ अपने निकटवर्ती राज्यों के सीमा पर पुलिस बल की तैनाती कर विशेष ध्यान दिया जाए। विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए विद्युत की चोरी एवं बकायेदारों के द्वारा बिल ना जमा करने की स्थिति में उनके वसूली एवं कठोर कार्रवाई की जाए।  

पुलिस अधीक्षक श्री वाईएस रमेश ने सभी थाना प्रभारी को निर्देश दिए गए कि अवैध खनन पर रोक लगाए जाए साथ ही साथ सड़कों पर चलाए जा रहे ट्रकों के ओवरलोडिग का परिचालन यथाशीघ्र बंद करें। जिले में ओवरलोडिग होने पर उन पर विभागीय कार्यवाही की जाएगी। उत्पाद विभाग को प्रत्येक महीने अवैध शराब हेतु जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निदेश दिया गया। वन विभाग वन क्षेत्र में चेक नाका लगाकर अवैध रूप वृक्षों की कटाई पर रोक लगाए जाए।

मौके पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा ऋतुराज, अनुमंडल पदाधिकारी महागामा जितेंद्र कुमार देव, जिला खनन पदाधिकारी मेघलाल टुडू, सहित अन्य पदाधिकारीगण मौजूद थे।



Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें