GoddaNews: उपायुक्त ने विडियो कांफ्रेंसिंग से कल्याण विभाग के ग्रामोत्थान योजना की समीक्षा की


ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-   उपायुक्त भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कल्याण विभाग के अंतर्गत PVTG ग्रामोत्थान योजना से संबंधित समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई। बैठक में उपायुक्त के द्वारा जिला कल्याण पदाधिकारी गोड्डा को निर्देश दिए गए कि वित्तीय वर्ष 2020- 21 में राज्य योजना अंतर्गत अनुसूचित जाति एवं जनजाति के PVTG ग्रामोत्थान योजना के अंतर्गत निम्नरूपेण प्राथमिकता सूची का निर्धारण किया जाए। 

आवास, पेयजलापूर्ति, अभिसरण के माध्यम से PVTG पेंशन योजना के तहत छुटे हुए परिवारों को आच्छादित करना, अभिसरण के माध्यम से डाकिया योजना के तहत छुटे हुए परिवारों को आच्छादित करना, आजीविका, सोलर स्ट्रीट लाइट, स्वीकृत आंगनबाड़ी/ स्वास्थ्य केंद्र की मरम्मती, आवश्यकता अनुरूप तालाब का निर्माण अन्य बुनियादी अन्य योजनाओं का सुदृढ़ीकरण के कार्य के लिए निर्देशित किया। उपायुक्त के द्वारा गोड्डा जिले में बोआरीजोर, सुंदरपहाड़ी, पोड़ैयाहाट एवं गोड्डा प्रखंड‌ में निवास कर रहे PVTG परिवारों को उक्त योजना से अच्छादित करने हेतु अपने प्रखंड में सर्वेक्षण करते हुए सभी संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए कि 3 सप्ताह के अंदर उक्त योजना हेतु कार्य योजना प्रस्ताव बनाकर जिला कल्याण पदाधिकारी गोड्डा को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उपायुक्त  द्वारा उक्त योजना के लिए जिला परियोजना प्रबंधक JTDS गोड्डा तथा जिला कल्याण पदाधिकारी गोड्डा से समन्वय स्थापित कर प्रपत्र तैयार करने का निर्देश उप विकास आयुक्त गोड्डा को दिया गया। जिला कल्याण पदाधिकारी तैयार प्रपत्र को सभी संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को उपलब्ध कराएंगे तथा विहित प्रपत्र में कार्य योजना का प्रस्ताव प्राप्त करेंगे।

मौके पर उप विकास आयुक्त श्रीमती अंजलि यादव, जिला कल्याण पदाधिकारी जय प्रकाश मेहरा, प्रखंड विकास पदाधिकारी गोड्डा, पथरगामा, बोआरीजोर, सुंदरपहाड़ी एवं अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

   

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें