Pathargama News: बेलसर-बेलटिकरी वर्षो पुरानी पछियारी पोखर विवाद सुलझा

 



ग्राम समाचार, पथरगामाः-मंगलवार को बारकोप मत्स्य जीवी सहयोग समिति लिमिटेड के सचिव अभिजीत कुमार के द्वारा बेलसर के पछीयारी पोखर से मछली लूटे जाने की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा संजय पीएम कुजूर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरविंद कुमार अंचलाधिकारी राजू कमल पुलिस निरीक्षक बलवीर सिंह थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद सिंह सहकारिता प्रसार पदाधिकारी आशुतोष अंबष्ट और पुलिस बल को ग्रामीणों की भारी भीड़ ने गांव के बाहर हाट के पास ही रोक कर जमकर नारेबाजी की।बाद में सभी ग्रामीणों को समझा-बुझाकर आपस में बैठक करने के लिए राजी कर लिया गया।

ग्रामीणों की मांग थी कि हम लोगों को भी मछुआ सोसाइटी का सदस्य बनाया जाए इसके लिए पूर्व में बारकोप मत्स्य जीवी सहयोग समिति लिमिटेड को आवेदन भी दिया गया था। साथ ही इस पोखरे के पानी को पटवन के उपयोग में भी लाया जाए।हालांकि गांव के दो गुटों के बीच यह विवाद बरसों पुरानी थी।पदाधिकारियों के पहल पर मत्स्य जीवी सहयोग समिति लिमिटेड के कार्यकारिणी की सहमति के आधार पर ग्रामीणों को मछुआ सोसाइटी का सदस्य बनाते हुए रसीद काट दिया गया तथा पटवन के लिए आम सहमति भी बनवा ली गई।मालूम हो कि इसी विवाद के चलते ग्रामीणों द्वारा पोखर से मछली लूटे जाने की घटना को अंजाम दिया जाता रहा था।पदाधिकारियों और ग्रामीणों ने भरोसा जताया कि अब विवाद नहीं होगा।मौके पर ग्रामीण मो०अखलाक, मो०आबिल, मो०मोर्तजा, सुनील चौधरी, हलधर राय, राजेंद्र प्रसाद सिंह, अमरेश कुमार, शंकर पंडित, संतोष कुमार, अनुज कुमार, योगेंद्र यादव आदि मौजूद थे।

 -:अमन राज,पपथरगाम:-

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें