expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

भागलपुर के लिए बड़ी सौगात, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने वर्चुअल माध्यम से मोबाइल लैब लबाइक एवं टेलीमेडिसिन का किया शुभारंभ


ग्राम समाचार, भागलपुर। भाजपा नेता अर्जित शाश्वत चौबे ने बताया कि आज केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कोरोना काल में भागलपुर वासियों के बीच बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए बड़ी सौगात दी है। उन्होंने आईसीएमआर अधिकृत पायलट प्रोजेक्ट के तहत भागलपुर में मोबाइल लैब लबाइक एवं टेलीमेडिसिन का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया और उनके साथ सदर अस्पताल भागलपुर से सिविल सर्जन डॉ बी के सिंह, बक्सर वेलनेस सेंटर से सिविल सर्जन डॉ जितेंद्र, ऐम्स पटना के निदेशक डॉ पी के सिंह, ट्रिपल आईटी भागलपुर के निदेशक प्रो अरविंद चौबे, भारत सरकार ई-हेल्थ के निदेशक सचिन मित्तल, एमओएस हेल्थ के आप्त सचिव कुलदीप नारायण भी उपस्थित रहे। अर्जित ने बताया कि अत्याधुनिक जांच मशीनों से सुसज्जित बाइक घर पर पहुंचकर लोगों को 76 तरह के जांच के साथ टेलीमेडिसिन की भी सुविधा उपलब्ध कराएगी। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने कहा कि "चिकित्सा चिकित्सक आपके द्वार" कार्यक्रम को सफल बनाने में यह मील का पत्थर साबित होगा। इस टेस्टिंग लैब बाइक को उन्होंने "धनवंतरी चलत अस्पताल" नाम दिया है। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में यह काफी उपयोगी साबित होगा जिससे घर पर पहुंचकर लोगों को जांच एवं परामर्श की सुविधा उपलब्ध कराएगी। इस कार्यक्रम में अर्जित के अलावा तकनीकी दल के अमित भटनागर, स्वप्निल चिटनीस, नवाज़ आब्दी, दिनेश अग्रवाल, नितिन मुकेश, संजीव भगत, डॉ संदीप राज एवं दर्जनों टेक्निकल एक्सपर्ट कार्यक्रम में मौजूद थे।

Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें