Rewari News : विधायक चिरंजीव राव ने प्रशासन के 'कैटल फ्री शहर' का निरिक्षण किया

लियो चौक के सामने मॉल के पास कैटल फ्री शहर का निरिक्षण करते विधायक चिंकी। 

ग्राम समाचार न्यूज़ : रेवाडी : गौ माता शहर में उन लोगों को पूरा दिन ढूंढती रहती है जिन्होंने उनके नाम पर वोट लेकर जनता को ठगा था। रेवाडी शहर में सर्कुलर रोड हो, मेन बाजार हों, सब्जी मंडी हो, नाई वाली चौक हो, राव तुलाराम पार्क हो या फिर बीएमजी मॉल के पास डम्पिंग पॉइंट पर हर जगह काफी संख्या में बेसहारा गाय घूमती रहती हैं जिनको सहारा देने वाला कोई भी नही है। उक्त बातें रेवाडी विधायक चिरंजीव राव ने मीडिया के सामने रूबरू होते हुए कही। विधायक चिरंजीव राव ने पूरे शहर का दौरा किया और देखा कहां-कहां पर बेसहारा गाय घूम रही हैं। चिरंजीव ने कहा कि केंद्र सरकार ने गौ सरंक्षण एवं संवर्धन कानून व आयोग भी बनाया हुआ है, जोकि कुछ नही करता है। नगर परिषद को भी आदेश जारी हैं कि बेसहारा गाय को बाडे में पहुंचाए। लेकिन नगर परिषद भी हाथ पर हाथ रखकर बैठा हुआ है और भाजपा सरकार से क्या उम्मीद लगाएं क्योंकि मौजूदा सरकार ने तो फाइलों में हरियाणा को आवारा पशु मुक्त प्रदेश बना रखा है। विधायक ने कहा कि उन्होंने विधानसभा में भी ये मुद्दा उठाया था, लेकिन सरकार ने जवाब दिया कि पूरा प्रदेश आवारा पशु मुक्त है। जिसमें रेवाडी भी आता है। सरकार की सच्चाई आज आपके सामने है किस तरह गाय माता बेसहारा घूम रही हैं। 
विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि भाजपा वाले सत्ता में आने से पूर्व बहूत गाय माता, गाय माता करते थे। लेकिन चुनाव जीतने के बाद गाय की सुध लेना तो दूर की बात इनके नाता तो गाय की तरफ देखते भी नही हैं। राव ने कहा कि हालात ऐसे हो गए हैं कि गाय मजबूरन पॉलीथिन खाती हैं और सारा दिन कुडे के ढेरों के पास बैठी रहती हैं और उसको ही खाती रहती हैं। वहीं दुकानदारों ने भी विधायक चिरंजीव राव को बताया कि बेसहारा गायों और नंदी की इतनी संख्या हो गई हैं कि कभी रोड के बीच में तो कभी मेन बाजार में लडने लगते हैं जिससे कई बार दुघर्टना भी हो चुकी है तो कई बार दुकानदारों का भी भारी नुकसान हुआ है। राव ने कहा कि बेसहारा गायों के साथ-साथ आम लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड रहा है। इसलिए सरकार और जिला प्रशासन से अपील है कि जल्द जल्द बेसहारा गायों को सहारा दिया जाए। नगर परिषद को सभी बेसहारा गाय को बाडे में पंहूचाना चाहिए। 

 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें