expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : डीसी यशेन्द्र सिंह ने किया कोरोना पॉजिटिव क्षेत्रों का निरीक्षण, अधिकारियों को कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के दिए निर्देश

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह रेवाड़ी व धारूहेड़ा में कोरोना पॉजिटिव क्षेत्रों का निरीक्षण करते हुए।

ग्राम समाचार न्यूज़ : रेवाड़ी : उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने शनिवार को रेवाड़ी जिला के उन क्षेत्रों का निरीक्षण किया जिन में कोरोना पॉजिटिव के अधिक केस हैं, जिनमें रेवाड़ी शहर के छिपटवाडा, कायस्थवाड़ा, चौधरीवाड़ा तथा धारूहेड़ा क्षेत्र का नारायण विहार, कर्णकुंज, निरंजन कालोनी, भगवान सिंह कालोनी शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि धारूहेड़ा क्षेत्र के नारायण विहार में 37, कर्णकुंज में 27, निरंजन कालोनी में 8, भगवान सिंह कालोनी में 10 तथा रेवाड़ी क्षेत्र के छिपटवाड़ा में 26, कायस्थवाड़ा 28, चौधरीवाड़ा में 11 कोरोना पॉजिटिव केस हैं। निरीक्षण करते हुए डीसी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन क्षेत्रों में कोरोना के केस ज्यादा पाए जा रहे हैं उन क्षेत्रों को कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लार्ज आउट ब्रेक एरिया कंटेनमेंट जोन बनाया जाए। डीसी ने उन घरों का भी निरीक्षण किया जिनमें कोरोना पॉजिटिव को आइसोलेट किया गया है। डीसी ने कहा कि कोरोना किसी को भी हो सकता है। हमें कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को घृणा की दृष्टिï से नहीं देखना चाहिए। हमें रोग से घृणा करनी चाहिए रोगी से नहीं। उन्होंने जिलावासियों का आहवान किया कि वे कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी की जा रही हिदायतों की पालना करें। उन्होंने कहा कि दो गज की दूरी बनाए रखें, मुंह को मास्क से ढंककर रखें तथा  बार-बार साबुन से हाथ धोते रहें व सैनिटाइजर का प्रयोग करें तभी हम कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में कामयाब होंगे। 
बॉक्स
रेवाड़ी के सेक्टर 4 में किराए पर रह रही डाक्टर जो कि कोरोना में अच्छा कार्य रही थी और स्वयं कोरोना पॉजिटिव हो गई है, उसको मकान मालिक द्वारा परेशान किए जाने की शिकायत मिलने पर कड़ा संज्ञान लेते हुए डीसी यशेन्द्र सिंह अधिकारियों के साथ उस मकान पर पहुंचे और मकान मालिक को सख्त निर्देश दिए कि किराए पर रह रही डाक्टर को घर से निकलने के लिए परेशान न किया जाए। अन्यथा नियमानुसार कानूनी कार्यवाही की जाएगी। 
उन्होंने कहा कि कोरोना में कार्य कर रहे सरकारी कर्मचारी चाहे वह सफाई कर्मी है या कोई अन्य कर्मचारी व डाक्टर है उनसे मकान मालिक इस महामारी के दौरान मकान खाली नहीं करवाएं अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। मौके पर मौजूद मकान मालिक ने डीसी यशेन्द्र सिंह को विश्वास दिलाया कि वे भविष्य में डाक्टर को मकान खाली कराने के लिए परेशान नहीं करेंगे। डीसी यशेन्द्र सिंह ने इस महिला डाक्टर को फलों की टोकरी भेंट करते हुए जल्द स्वस्थ होने की कामना की और कहा कि यदि उन्हें कोई परेशानी हो तो प्रशासन को बताएं।
इस अवसर पर उनके साथ एडीसी राहुल हुड्डïा, एसडीएम रविन्द्र यादव, सीएमओ डा. सुशील माही, डीएसपी अमित कुमार, डा. अशोक कुमार, डा. जेपी, डा. समरजीत, डा. अनुज, डा. अभिषेक, नप ईओ विजयपाल, एसडीओ अजय सिक्का तथा पंचायत विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें