Rewari News : क्लीन विलेज ग्रीन विलेज अभियान के तहत जिला के सभी खण्डों में पौधारोपण किया

क्लीन विलेज ग्रीन विलेज के तहत पौधारोपण करते नेहरू युवा केन्द्र के सदस्य. 

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र रेवाड़ी के द्वारा जिला भर में क्लीन विलेज ग्रीन विलेज अभियान के तहत जिला के सभी खण्डों में पौधारोपण किया जा रहा है।
इसी कड़ी में सोमवार को बाबा भूरवनाथ युवा मंडल ,ब्लॉक नाहड़ के सदस्यों द्वारा गांव में 80 पोधे लगाए गए। युवा मंडल प्रधान अमित ने कहा कि बारिश का मौसम है और वृक्षारोपण करने का यही सही समय है।उन्हांने कहा कि पेड़ है तो हम है, और हमारा आने वाला कल है। उन्होंने कहा कि हम सभी जानते है कि पेड़ पौधों से अनगनित फायदे मिलते हैं, जिससे हमें बहुत कुछ प्राप्त होता है जैसे फल, छाया, दवाइयां, लकड़ी आदि।
राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अनीता कुमारी ने बताया कि युवा मंडलों के द्वारा सभी खण्डो में पौधारोपण कार्यक्रम चलाया जा रहा है और स्वयंसेवक होने के नाते हम सभी स्वयंसेवकों को फर्ज़़ बनता है कि हम ज्यादा से ज्यादा युवाओं को पेड़ लगाने के लिए प्रेरित करे और अपनी धरती को हरा भरा बनाए। उन्होंने कहा कि अगर हमारा पर्यावरण सुरक्षित रहेगा तो हम सब सुरक्षित रहेंगे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें