expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: विडियो कांफ्रेंसिंग से डीसी और एसपी ने आपदा प्रबंधन की बैठक की


वीडियो काॅनफ्रेंसिंग करते हुए 
ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  समाहरणालय स्थित अपने कक्ष में उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव एवं पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाईएस रमेश के द्वारा संयुक्त रुप से कोविड-19 के बढ़ते प्रसार के रोकथाम के लिए आपदा प्रबंधन की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आहूत की गई। कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए उपायुक्त गोड्डा के द्वारा सिविल सर्जन गोड्डा को कोविड अस्पतालों एवं क्वारेंटाइन सेंटर में समुचित व्यवस्था के निदेश दिए गए। उपायुक्त के द्वारा मरीजों के लिए बिस्तर, बिजली की सुविधा, सुरक्षा आदि को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। महोदय के द्वारा आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों के साथ विस्तृत रूप से चर्चा की गई साथ ही साथ आपदा प्रबंधन में खर्च का ब्यौरा की जानकारी प्राप्त की गई। इसके अलावा बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा एवं अनुमंडल पदाधिकारी महागामा को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए जिले में जितने भी मॉल, प्रतिष्ठान/संस्थान/ सैलून दुकान आदि जो आपदा प्रबंधन अधिनियम के नियमों का अनुपालन नहीं कर रहे हैं उनके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई करने का निदेश दिया गया। दूसरे राज्यों से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों के चेक पोस्ट पर सीसीटीवी से रखे निगरानी करने एवं उन्होंने सभी चेक पोस्ट पर लाइटिंग की बेहतर व्यवस्था करने का निदेश दिया गया।
उपायुक्त ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित अधिकारियों को संदेश दिए कि कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थिति को देखते हुए सुरक्षा के दृष्टिकोण से साफ सफाई का ख्याल रखें, सावधानी और सतर्कता के साथ-साथ मास्क का उपयोग करें, सामाजिक दूरी का अनुपालन आवश्यक रूप से करें ताकि कोरोना के प्रसार को रोका जा सके।
मौके पर उप विकास आयुक्त सुनील कुमार, अपर समाहर्ता रंजीत कुमार लाल, अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा संजय पीएम कुजूर अनुमंडल पदाधिकारी महागामा हरिवंश पंडित, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोड्डा हेड क्वार्टर कामेश्वर प्रसाद सिंह, जिला परिषद अध्यक्ष जीतेंद्र कुमार मंडल एवं अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित है।



Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें