GoddaNews: इग्नू में नामांकन, पुण: पंजिकृत, परिक्षा फाॅम भरने एवं एसाइनमे़ट जमा करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई तक

ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:- इग्नू समन्वयक विवेकानंद सिंह ने प्रेसवार्ता कर बताया कि इग्नू मे जुलाई 2020 सत्र के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों में आनलाईन नामांकन प्रारंभ है जिसकी अंतिम तिथि 31जुलाई 2020 है। नामांकन के लिए इच्छुक अभ्यर्थी इग्नू पोर्टल पर जाकर आनलाईन नामांकन ले सकते हैं।
एस टी/एस सी के गैरनौकरीपेशा वाले अभ्यर्थी को स्नातक स्तर तक एवं डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सो मे निःशुल्कआनलाईन नामांकन का  प्रावधान है। ऐसे छूट प्राप्त लोगों को सिर्फ ईलर्निग मेटेरियल मिलेगा।
(2) इग्नू के जुलाई 2019 सत्र के प्रथम वर्ष के छात्र द्वितीय/तृतीय वर्ष मे पुनःपंजीकरण (रीरजिस्ट्रेशन)भी आनलाईन 31 जुलाई तक अवश्य करा लें।
(3) सत्रांत परीक्षा जून 2020 के विद्यार्थियों के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2020 कर दी गयी है।
(4) एसाइनमेंट/प्रोजेक्ट ऑन लाईन जमा करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है।
(5)इग्नू का नैक से मूल्यांकन भी हो रहा है। इसके लिए जुलाई 2019 तक के छात्रों से नैक द्वारा लिंक भेजकर फीडबैक मागा जा रहा है। लिंक मिलने पर वे इसे भरकर उसी लिंक पर 31जुलाई 2020 तक अवश्य भेज दें।
(6) इग्नू ने जून 2020 सत्रांत परीक्षा सितंबर  के प्रथम सप्ताह में कराने का निर्णय लिया है साथ ही इग्नू द्वारा सिर्फ अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा (जैसे - बी डी पी का जुलाई - 2017, एम ए का जुलाई - 2018, डिप्लोमा का जुलाई - 2019 एव्ं सर्टिफिकेट - 2020 एव्ं इसके पूर्व) लेने का निर्णय लिया गया है।


Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें