expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Pakur News: बहु को ससुराल वालों ने दहेज प्रताड़ना और ग्लैमर मोटरसाइकल नहीं देने का विरोध में तेजाब से जलाकर मारने का मामला प्रकाश में आया

ग्राम समाचार, पाकुड़। मालपहाड़ी ओपी क्षेत्र में एक विवाहित युवती को दहेज के लिए प्रताड़ित और तेजाब से जला कर जान से मार देने का मामला प्रकाश में आया है। थाना अंतर्गत सुंदरापहाड़ी गाँव निवासी संजय सोम पिता दीपक सोम परिवार के साथ मिलकर पत्नी साथी राजवंशी (20) को मोटरसाइकल नहीं देने का विरोध करने पर तेजाब से जला कर जान से मार देने का मामला प्रकाश में आया हैं। साथी राजवंशी उसी थाना क्षेत्र अंतर्गत पिरिलपुर गाँव निवासी डाकू राजवंशी की इकलौती पुत्री थी। पिता डाकू राजवंशी ने थाना में मामला दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया। घटना बीते 19 जून की रात साढ़े ग्यारह बजे का हैं. आवेदन में उल्लेख किया गया हैं कि साथी राजवंशी की शादी लगभग एक वर्ष पूर्व हिन्दू रीति-रिवाज के साथ संजय सोम के साथ हुई थी। आवेदन में कुल ससुराल वालों के छः लोगों का नामजद आरोपी हैं. आवेदन में उल्लेख किया गया हैं कि शादी के बाद छः महीना तक ससुरालमें ठीक-ठाक रहा. ससुराल वाले गाली-गलौज, मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना साथ ही ग्लेमर मोटरसाइकल की मांग करता रहता था। साथी राजवंशी का भाई उसी गाँव का दामाद हैं। बीते 19 जून की रात को भाई डालिम राजवंशी को साथी राजवंशी के ससुराल से बुलाया गया। डालिम राजवंशी बहन के ससुराल पहुँचने पर उससे कहा गया कि तुम्हारी बहन किरासन से अपने आप को जला ली हैं। बहन साथी राजवंशी को जला हुआ पाकर आनन-फानन में सदर अस्पताल सोनाजोड़ी ले गया। अस्पताल ले जाने के क्रम में साथी राजवंशी ने सारी घटना को बताया। साथी राजवंशी को बेजतर इलाज के लिए दुमका रेफर कर दिया गया। बीते 21 जून को साथी राजवंशी की मृत्यु हो गई।

ग्राम समाचार, बिक्की भगत


Share on Google Plus

Editor - रंजीत भगत, पाकुड़

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें