Banka News: 27 जून को प्रमंडल स्तर पर लगेगा ऑनलाइन ई-कोर्ट

ग्राम समाचार, बांका। जिला पदाधिकारी बांका के निर्देशानुसार कोविड-19 के दौरान दिव्यांगजनों की सुरक्षा के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु निर्देश दिया गया हैं। दिनांक 27 जून (शनिवार) भागलपुर प्रमंडल, भागलपुर में प्रमंडल स्तर पर ऑनलाइन ई-कोर्ट (लोक अदालत) लगाए जा रहे हैं।

 जहां अपराह्न 1:00 बजे से अपराह्न 3:00 बजे तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य आयुक्त नि:शक्तता द्वारा भागलपुर प्रमंडल से संबंधित शिकायतों का ऑनलाइन लोक अदालत के तहत सुनवाई की जाएगी। जूम एप से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लगने वाले ऑनलाइन ई-कोर्ट में मामले की सुनवाई के वक्त जिला स्तर के कई पदाधिकारी भी जुड़े रहेंगे। इसमें खासतौर पर जिला सामाजिक-सुरक्षा-सह जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण कोषांग के सहायक व प्रभारी निदेशक बांका, शिक्षा विभाग के कार्यक्रम पदाधिकारी बांका,स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रम पदाधिकारी बांका, जिला आपूर्ति पदाधिकारी बांका, बुनियादी केंद्र के जिला प्रबंधक बांका एवं उप विकास आयुक्त, बांका शामिल होंगे।
 ऑनलाइन ई-न्यायालय में खासतौर पर दिव्यांगता पेंशन, राशन कार्ड, पुनर्वास,कोविड–19 राहत से संबंधित एवं अन्य समस्याओं व शिकायतों की भी ऑनलाइन सुनवाई होगी।
Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें