Pathargama News : लकड़जोरी में बड़ी पुलिया बनवाने की मांग


ग्राम समाचार, पथरगामा । प्रखंड मुख्यालय के निकटवर्ती पंचायत सोनारचक के लकड़ जोरी गांव के कच्ची सड़क में बड़ा पुलिया नहीं बनने के चलते लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।लकड़ जोरी जाने वाली रास्ते में एक बड़ा सा गड्ढा बना हुआ है जिस होकर पानी इस पार से उस पार आता जाता है।  नीचे जमीन होने के चलते जरा सा भी पानी पड़ जाने के कारण उस जगह पर पानी जाम हो जाता है। पानी जाम हो जाने के चलते आवागमन ठप हो जाता है।  यह बातें आम दिनों की है इसलिए बरसात की बात करना ही बेमानी है।

ग्रामीण सुबोध कुमार महतो,गोपाल महतो, काली प्रसाद यादव,पूूरन पंडित,तपेश्वर महतो,राजेंद्र महतो,हरिहर महतो,मनीष कुमार महतो,शिवलाल पंडित,करमचंद महतो,शंकर महतो, बुधन महतो,मेघनाथ महतो, सुरेश प्रसाद महतो आदि का कहना है कि सिमरिया, लकड़जोरी,कारी कादर आदि गांव का सरकारी राशन दुकान कुड़ेरी चक में है।

सड़क में पानी जाम हो जाने के कारण राशन लाने के लिए इन लोगों को 4 किलोमीटर अधिक दूरी तय करना पड़ता है।बीमार अथवा गर्भवती को बाहर ले जाने के लिए भी भारी परेशानी उठानी पड़ती है।आम दिनों में राशन दुकान जाने में लोगों को आधा किलोमीटर भी नहीं चलना पड़ता है।

परंतु समस्या तब आती है जब पानी सड़क पर जम जाता है।ऐसे समय में यहां के ग्रामीणों को बाबूपुर अथवा बारकोप मोड होकर राशन दुकान पहुंचना पड़ता है।ऐसी बात नहीं है कि इस सड़क में पुलिया नहीं है।मनरेगा से एक छोटी पुलिया बनाई गई है जो सड़क के ऊंचे स्थान पर बना हुआ है।उस होकर पानी की निकासी भी नहीं होती है।पुलिया की चौड़ाई भी महज 4 फीट ही है।लोगों ने सड़क में उसी जगह पर पुलिया बनवाने की मांग की है जहां पर गड्ढा है और उस होकर पानी आता जाता रहता है।

लोगों ने बताया कि पुलिया बनवाने के लिए मुखिया प्रखंड प्रशासन और विधायक के पास कई बार चक्कर लगाया गया परंतु उनका मांग पूरा नहीं हुआ।इन लोगों ने जिला प्रशासन से बड़ी पुलिया बनवाने की मांग की है।
Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें