Rewari News : 18वीं लोकसभा के लिए शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई मतगणना की प्रक्रिया



रेवाड़ी जिला में जितने शांतिपूर्ण ढंग से 18वें लोकसभा आम चुनाव की मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई उसी शांतिपूर्ण ढंग से मंगलवार को मतगणना प्रक्रिया संपन्न हुई। जिला प्रशासन की ओर से मतगणना प्रक्रिया की प्रभावी रूप से मॉनिटरिंग की जा रही थी। जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल हुड्डा व एसपी शशांक कुमार सावन स्वयं मतगणना से संबंधित हर गतिविधि पर पैनी नजरें रखे हुए थे तथा पल=पल की अपडेट ले रहे थे। इस दौरान भारत निर्वाचन आयोग की ओर से रेवाड़ी व बावल विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए नियुक्त किए गए मतगणना पर्यवेक्षक गुजरात कैडर के अधिकारी इंद्रजीत वाला तथा कोसली विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए नियुक्त राजस्थान कैडर के अधिकारी अरुण कुमार हसीजा भी मौजूद रहे। डीसी ने निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण मतगणना संपन्न होने पर सभी का आभार जताया।



काउंटिंग टीम ने डीसी राहुल हुड्डा के मार्गदर्शन में स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व पारदर्शी मतगणना संपन्न कराने के लिए समर्पित भाव से कार्य करते हुए अपनी ड्यूटी का निर्वहन किया। रेवाड़ी जिला के तीनों विधानसभा क्षेत्रों रेवाड़ी, बावल व कोसली विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना ठीक सुबह 8 बजे शुरू हुई। 



गुडग़ांव संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 72-बावल व 74-रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र की मतगणना राजकीय कन्या महाविद्यालय सेक्टर 18 रेवाड़ी में तथा रोहतक संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 73-कोसली विधानसभा क्षेत्र की मतगणना जैन पब्लिक स्कूल रेवाड़ी में हुई। उन्होंने बताया कि बावल विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती 19 राउंड में, रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती 18 राउंड में तथा कोसली विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 14 राउंड में पूरी हुई। 



एआरओ एवं एसडीएम रेवाड़ी विकास यादव, एआरओ एवं एसडीएम बावल मनोज कुमार व एआरओ एवं एसडीएम कोसली उदय सिंह द्वारा अपने संबंधित विधानसभा क्षेत्र में सजगता व सतर्कता से मॉनिटरिंग की गई।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें