Rewari News : हरियाणा सरकार से 134 A की वर्षो से बकाया राशि जारी करने की मांग : रामपाल यादव

हरियाणा प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की मीटिंग प्रदेश अध्यक्ष रामपाल यादव की अध्यक्षता में एक निजी होटल में संपन्न हुई। इस अवसर पर अनेक ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा एव प्रदेश की नई टीम का ऐलान किया।



रामपाल यादव ने अपने संबोधन में हरियाणा सरकार से मांग की कि 2009 से लेकर 2022 तक की 134 A की बकाया राशि प्रदेश के अधिकतर स्कूलों की आज तक भुगतान नही हुआ हैं I अनेक बार ज्ञापन एवं विरोध के बावजूद सरकार व शिक्षा विभाग से मांग रखी गई लेकिन सरकार व शिक्षा विभाग का रवैया हमेशा ढुलमुल रहा I प्रदेश के शिक्षा मंत्री को ज्ञापन के बावजूद भी शिक्षा विभाग पर जू तक नही रहंगी और शिक्षा विभाग प्रदेश के स्कूलों से केवल आकंडे मांगती रही लेकिन उस पर आज तक आगामी कार्यवाही नही की गई जब जब भी शिक्षा विभाग ने प्रदेश के स्कूल संचालको से आकंडे मांगे तो हमने समय रहते पोर्टल पर सभी आकंडे उपलब्ध कराए लेकिन शिक्षा विभाग द्वारा लिपा पोती के अलावा आज तक राशि जारी नही की गई।

यादव ने सरकार से मांग की कि NCR में स्कूल बसों को लाइफ 10 वर्ष कर रखी हैं जो कि स्कूलों के साथ सरासर अन्याय हैं इसको लेकर सभी स्कूल संचालको में सरकार के खिलाफ भारी आक्रोश हैं सरकार से मांग रखी कि स्कूल बसों की लाइफ कम से कम 15 वर्ष की जाए क्योंकि स्कूल बस कमर्शियल वाहन नही है स्कूल संचालक बसों को केवल स्कूलों के बच्चो को लाने व ले जाने के लिए उपयोग करते हैं क्योंकि स्कूल बस 10 वर्ष में केवल मात्र 60 हजार से 90 हजार किलोमीटर तक ही चल पाती हैं आख़िरकार 10 वर्ष पूरे होने पर मजबूरनवश स्कूल बसों को कौड़ियो के भाव बेचना पड़ता है जिसका भार अभिभावकों एवं स्कूल विद्यार्थियों पर पड़ता हैंI यादव ने जोर देकर कहा कि सरकार एवं प्रशासन ने समय रहते इस समस्या का समाधान नही किया तो यह विरोध किसी बड़े आन्दोलन को जन्म दे सकता हैं जिसकी जिम्मेदारी सरकार एवं प्रशासन की होगी।



जवाहर लाल दूहन ने कहा कि DTPO विभाग द्वारा बावल एवं गुडगाव में स्कूलों को नोटिस दिया गया हैं जबकि ज्यदातर पुरानी शिक्षण संस्थाए हैं सरकार व शिक्षा विभाग द्वारा स्थाई मान्यता प्राप्त हैं उसके पश्चात भी DTPO विभाग द्वारा समय समय पर स्कूलों को परेशान किया जाता हैं यह किसी भी सूरत में बर्दाश्त नही किया जाएगा। सरकार एवं प्रशासन इस प्रकार के फरमान जारी न करें अगर प्रशासन को लगता हैं कि कही नियमो कि अवहेलना हैं तो वह एसोसिएशन के संज्ञान में लाए ताकि बातचीत से उसका हल निकाला जाए।


रामपाल यादव ने सरकार से मांग की कि समय रहते एसोसिएशन के साथ मिल बैठकर इन सभी मुद्दों का समाधान किया जाए अन्यथा स्कूल संचालक इन मुद्दों को लेकर के आगे की रणनीति बनाएगी और मजबूरन सरकार के खिलाफ पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे जिसकी जिम्मेदारी सरकार व प्रशासन की होगी I आगामी नए सत्र से नौवी से बारहवी के 134 A के तहत विद्यार्थियों को स्कूलों में नही पढाया जाएगा I

यादव ने प्रदेश की नई टीम की घोषणा :- 

श्री जवाहर लाल दूहन को प्रदेश मुख्य संरक्षक, श्री अनिरुद्ध सचदेवा को प्रदेश संरक्षक, चौधरी रणबीर सिंह, श्री लविंदर यादव को प्रदेश उपाध्यक्ष, श्री नवीन सैनी को प्रदेश सचिव, श्री जगदीश प्रसाद को प्रदेश सह-सचिव, श्री सुमेर सिंह यादव को प्रदेश कोषाध्यक्ष, श्री अजय यादव को प्रदेश प्रेस प्रवक्ता, श्री अनिल शर्मा को प्रदेश मीडिया प्रभारी, श्री हेमंत सैनी को प्रदेश सह-मीडिया प्रभारी बनाया गया।

श्री जगदेव सिंह, श्री भगवान सहरावत, श्री सुरेन्द्र सिंह चौहान, श्री चंद्र शेखर, श्री विक्रम सिंह यादव एवं श्रीमती रीना यादव को प्रदेश कार्यकारिणी का सदस्य बनाया गया।

जिला प्रभारियों में चौधरी रणबीर सिंह को रोहतक और सोनीपत, श्री सुरेन्द्र सिवाच को झज्जर, श्री अजय यादव को भिवानी, श्री लविंदर यादव को गुरुग्राम, श्रीमती बिमला मलिक को जींद, श्री नरेंद्र यादव को महेंन्द्रगढ, श्री अनिल शर्मा को पलवल, श्री जगदीश प्रसाद को चरखी दादरी, श्री प्रमोद शास्त्री को रेवाड़ी एवं श्री धर्मबीर को नूह का जिला प्रभारी बनाया गया। श्री पवन तंवर को महेंन्द्रगढ, श्री संदीप यादव को रेवाड़ी और श्री संजीव चौहान को गुरुग्राम जिले का अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें