Rewari News : अमित स्वामी बाडी बिल्डिंग 'हॉल ऑफ फेम' अवार्ड से सम्मानित



वर्ल्ड बाडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टर्स फैडरेशन के 'एम्बेसडर एट लाज तथा एशियन बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टर्स फैडरेशन के महानिदेशक रेवाडी-भारत निवासी अमित स्वामी को वर्ल्ड बाडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टर्स फैडरेशन (WBPF) के सर्वोच्च सम्मान 'हॉल ऑफ फेम' से सम्मानित किया गया है। 6 से 12 नवम्बर 2023 को सियोल -साउथ कोरिया में आयोजित हुई 14वीं वर्ल्ड बाडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टर्स चैम्पियनशिप में 10 नवम्बर को WBPF की Executive Council ने अमित स्वामी को यह सम्मान भेंट किया है। हालांकि अमित स्वामी कुछ निजी कारणों से प्रतियोगिता में शामिल नहीं हो सके तो फैडरेशन ने ससम्मान यह अवार्ड उन्हें भारत पहुंचा दिया है। अमित स्वामी के गत 25 वर्षों से बाडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टर्स के प्रति उनके अमूल्य योगदान एवं सेवाओं के फलस्वरूप यह सम्मान भेंट किया गया है। 



अमित स्वामी निरन्तर बाडी बिल्डिंग खेल के प्रोत्साहन, विकास, प्रचार एवं प्रसार के लिए ना केवल भारत अपितु विश्व भर में प्रयासरत रहे हैं। अमित स्वामी यह सम्मान पाने वाले पहले भारतीय हैं और उन्होंने यह सम्मान अपने शहर रेवाड़ी को समर्पित किया है। अमित स्वामी को यह सम्मान पाने के लिए प्रबद्ध लोगों, खिलाड़ियों, खेल एवं सामाजिक संस्थाओं व उनके अभिन्न मित्र ग्रेट खली तथा 6 बार मि० ओलम्पिया का खिताब जीत चुके इंग्लैंड के डोरियन येटस ने बधाई पेश की है। प्रतियोगिता में रेलवे के सरवानन्द मणि ने मि० यूनिवर्स का खिताब अर्जित किया। पुरूष टीम चैम्पियनशिप में भारत प्रथम, वियतनाम द्वितीय तथा मंगोलिया तृतीय स्थान पर रहा। वहीं महिला टीम चैम्पियनशिप में मंगोलिया प्रथम, वियतनाम द्वितीय तथा हंगरी तृतीय स्थान पर रहा।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें