Rewari News : संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से अनाज मंडी में पांचवें दिन भी धरना प्रदर्शन जारी रहा

रेवाड़ी में संयुक्त किसान मोर्चा के घटक संगठनों का धरना प्रदर्शन पांचवें दिन भी जारी रहा। SKM ने सचिवालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया और पड़ाव डाला। डीसी से मिलकर जल्द बाजरे की सरकारी खरीद शुरू करने की मांग की।



रेवाड़ी में सयुक्त किसान मोर्चा रेवाड़ी के घटक भारतीय किसान यूनियन, जय किसान आंदोलन, आल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन की तरफ से अनाज मंडी में 5वे दिन भी धरना आयोजित किया और अनाज मंडी से सचिवालय तक जोरदार विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया और सचिवालय के मुख्य दरवाजे पर पड़ाव डाल दिया। 



डीडीपीओ , एसडीएम साहब ज्ञापन लेने के लिए आए तो सयुक्त किसान मोर्चा ने कहा की 2500/ रुपए के हिसाब से बाजरा की खरीद तुरंत चालू करे और जो किसान कम भाव में बेचने के लिए मजबूर हुए, उन किसानों की भरमाई की जाए, अन्यथा किसानों को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया जाए। कुछ देर बाद उपायुक्त ने प्रतिनिधि मण्डल कॉमरेड राजेंद्र सिंह एडवोकेट, रामकिशन महलावत, अभय सिंह फिदेड़ी को कार्यालय में बुलाया और प्रतिनिधिमंडल के सामने सरकार से बात की और जिला के किसानों की जटिल हालत बारे बताया। 



बात करने के बाद उपायुक्त ने बताया कि बहुत जल्दी ही एम एस पी पर खरीद चालू कर दी जाएगी। उधर सयुक्त किसान मोर्चा ने फैसला लिया है कि अगर 18 सितंबर तक खरीद चालू नही की तो अनाज मंडी में दिन रात पड़ाव शुरू किया जायेगा।  सयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि जिन किसानों ने 2500/, से कम में बेचा है, वे किसान आढ़ती से जे फॉर्म ले ले। रामकिशन महलावात, कॉमरेड राजेंद्र सिंह एडवोकेट अभय सिंह, जगमाल सिंह, अमर सिंह, राकेश कुमार, अनिल कुमार, मास्टर धर्म सिंह, पृथ्वी सिंह, भूपेंद्र सिंह राठी, आनंद, सतपाल चौधरी, सुरेंद्र सिंह, कंवल सिंह, ईश्वर सिंह, सतपाल मिलक पूर, राजपाल, प्रकाश चंद, राजेश कुमार रामगढ़, रामोतार यादव, महिंदर सिंह, बलवान सिंह, महाशय श्रीकृष्ण आर्य इत्यादि ने सम्बोधित किया। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें