Rewari News : "मेरी माटी मेरा देश" कार्यक्रम देश के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में अंकित रहेगा : डॉ.आर.के. विश्वकर्मा



आजादी के अमृत महोत्सव पर पीएम मोदी के आह्वान पर "मेरी माटी मेरा देश" अभियान के अंतर्गत स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा सरकार, ग्रीन इंडिया-क्लीन इंडिया एवं ग्रीन हरियाणा- क्लीन हरियाणा अभियान के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हाँसाका, रेवाड़ी में वीरांगनाओं का सम्मान समारोह भारत माता की आरती, वंदे मातरम, हनुमान चालीसा और जय हिंद की उद्घोष के साथ आयोजित किया गया। कार्यक्रम में चंद्रयान-3 के सफल प्रक्षेपण के लिए इसरो की पूरी टीम को शुभकामनाएं प्रेषित की गई। इस अवसर पर प्रीति, दीप्ति, रीना, तमन्ना, देवदत्त, मयंक, अंकित विद्यार्थियों  ने देश भक्ति की प्रस्तुतियां देने पर उनको सम्मानित किया गया।कार्यक्रम में शहीद ब्रह्म प्रकाश की वीरांगना अनीता देवी मुख्य अतिथि को अंग वस्त्र, गीता, सत्यार्थ प्रकाश एवं पौधा, शहीद दीनदयाल की वीरांगना कमला यादव व कैप्टन लालाराम, आर्टिस्ट अमन यादव, प्रिंसिपल डॉ. सरोज यादव, संजीता, सरपंच सतपाल जांगड़ा, शिक्षाविद सुमेर सिंह को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी नसीब सिंह की अध्यक्षता एवं विशेष आमंत्रित सरपंच सतपाल जांगड़ा, कैप्टन लालाराम पूर्व सरपंच, शिक्षाविद सुमेर सिंह की कार्यक्रम में गरिमामय उपस्थिति रही। कार्यक्रम में लाइव पेंटिंग के माध्यम से आर्टिस्ट अमन यादव ने 'मेरी माटी मेरा देश'चंद्रयान और देशभक्ति की पेंटिंग द्वारा विद्यार्थियों को देशभक्त हेतु प्रेरित किया गया।कार्यक्रम में अनीता देवी ने कहा शहीद राष्ट्र की धरोहर होते हैं। उन्होंने कहा स्वतंत्रता सेनानी, महापुरुषों एवं हंसते-हंसते अपने प्राणों की आहुति देने वाले बलिदानों की बदौलत ही देश आजाद हुआ। जिला शिक्षा अधिकारी नसीब सिंह ने कहा "मेरी माटी मेरा देश" कार्यक्रम में सभी देशवासियों को रणबाकुरों की कुर्बानी को याद करने का अवसर मिला है। शहीदों की कुर्बानी की बदौलत ही आज हम आजादी के अमृत महोत्सव पर खुली हवा में सांस ले रहे है। डॉ.जया शर्मा ने कहा पीएम मोदी ने इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा स्थापित कर देश के गौरव को बढ़ाने का कार्य किया है।नेताजी सुभाष चंद्र बोस एवं आजाद हिंद फौज का देश की आजादी में दिया गया बलिदान हमेशा अजर अमर रहेगा। कैप्टन लालाराम ने कहा पीएम मोदी की बदौलत ही सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन का तोहफा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया। सरपंच सतपाल ने कहा शहीदों के बलिदान को कोटि-कोटि नमन करना हम सबका नैतिक दायित्व बनता है।  

वरुण,जतिन,भूपेश,यश,साहिल,चेतन, नितिन,रवि को पौधा भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में प्रिंसिपल डॉ. सरोज यादव द्वारा सभी विद्यार्थियों को देशभक्ति का संदेश देते हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया गया। इस अवसर पर कैप्टन लाला राम, सुमेर सिंह, रामफल, सुरेश ब्लॉक कोऑर्डिनेटर स्वच्छ भारत मिशन, प्रिंसिपल डॉ. सरोज यादव, संजीता, सीमा, उतरा, प्रवीण, किरण, संजू, पूजा, बबली, सुषमा आदि अध्यापक वर्ग सहित विद्यार्थी उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें