Panjwara News: मोटंगा गांव में आयोजित भागवत कथा में उमड़ रही भीड़,किशोरी जी ने श्रीकृष्ण के बाल लीलाओं का किया बखान

ग्राम समाचार,पंजवारा,बाराहाट,बांका। रणगांव पंचायत के मोटांगा गांव में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह में वृंदावन से आई  कथा व्यास किशोरी रितु शर्मा जी के श्रीमुख से श्रद्धालु कथा अमृत का रसपान कर रहे हैं।बुधवार को कथा के पांचवें दिन प्रातः कालीन सत्र में किशोरी जी ने भगवान श्री कृष्ण के बाल लीलाओं का ब्रज भाषा में बखान किया। उन्होंने भगवान श्री कृष्ण के जन्म से  आगे की बाल लीलाओं से जुड़ी कथाओं का विस्तार पूर्वक वर्णन किया। इस संगीतमय भागवत के दौरान एक से बढ़कर एक भक्ति गीतों  की प्रस्तुति पर श्रद्धालु मुग्ध हो रहे हैं। 

भागवत कथा के दौरान मोटंगा,रणगांव, सरवा, पड़रिया,सीताचक, पैर,पसहना  आदि गांवों के श्रद्धालु कथा श्रवण के लिए प्रवचन पंडाल में पहुंच रहे हैं। कथा का आयोजन रोजाना दो पालियों  में हो रहा है। कथा का समापन शनिवार सुबह हवन के साथ होगा। आयोजन को लेकर कथा यजमान अरविंद मांझी, गौतम पंजियारा,पैक्स अध्यक्ष इंदु आनंद,ग्रामीण संजय मांझी, विनोद आलोक,अनिकेत सुमन, कौशल किशोर मांझी ,राजेश्वर महतो, रंजन कुमार ,विवेक कुमार सुभाष कुमार ,ज्ञान प्रकाश सहित दर्जनों ग्रामीण सक्रिय हैं।

ब्रजेश राठौर,ग्राम समाचार संवाददाता,पंजवारा।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें