Rewari News : "परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ सोमवार को 30वां दिन कहा चुनाव में 50 फ़ीसदी टिकट युवाओं को दी जाएगी



रेवाड़ी, 27 मार्च। ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ सोमवार को 30वें दिन में प्रवेश कर गई। इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने दावा किया कि हरियाणा में परिवर्तन का दौर शुरू हो चुका है और बदलाव का यह अध्याय हरियाणा से होता हुआ पूरे देश भर में लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान केंद्र और प्रदेश सरकारों की गलत नीतियों के कारण ही पूरा देश स्वयं को ठगा और लुटा हुआ महसूस कर रहा है।



वे जिला रेवाड़ी के कोसली विधानसभा क्षेत्र के गांव गुर्जरवास में अपनी परिवर्तन पदयात्रा के तहत आयोजित एक विशाल सभा को संबोधित कर रहे थे। इस सभा के दौरान सभी उपस्थितजनों ने परिवर्तन की इस लड़ाई को अगले चुनावों तक सुचारू रखने का भी संकल्प लिया। इस पर अभय चौटाला ने कहा कि वास्तव में ये लड़ाई इनेलो की सत्ता प्राप्ति के लिए नहीं बल्कि इस देश और प्रदेश के कमेरे, किसानों, मजदूरों, गरीबों, कर्मचारियों, महिलाओं, बुजुर्गों और युवाओं के भविष्य को लेकर है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की बेहद खुशी मिली है कि वे पदयात्रा के तहत जिन भी क्षेत्रों में पहुंचे हैं तो सभी वर्गों के साथ युवाओं ने बड़े जोश और उत्साह के साथ यात्रा में शामिल लोगों का मनोबल बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में इस परिवर्तन में युवा ही नई इबारत लिखेंगे और इनेलो द्वारा आने वाले चुनावों में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए 50 फीसदी टिकटें युवाओं को ही दी जाएगी। उन्होंने कहा कि युवाओं के हाथों में सत्ता की बागडोर होगी तो निश्चित तौर पर नई सोच के साथ विकास की नीतियों को लागू किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि अब वक्त बदलाव का ही नहीं बल्कि सोचने और समझने का है। लोगों को जागने की जरूरत है और उन्हें यह परखने की जरूरत है कि क्या जुमलों के आधार पर देश और प्रदेश उन्नतशील हो सकता है? क्या इसी झूठ के आसरे युवाओं का भविष्य सुरक्षित रह सकता है? क्या इसी फरेब और जनविरोधी नीतियों के कारण गरीब का भला हो सकता है? अहम बात तो ये है कि इस देश और प्रदेश में आज युवा बढ़ती बेरोजगारी के कारण पथभ्रष्ट हो गया है और बेरोजगारी के संदर्भ में हरियाणा के मुख्यमंत्री को सही आंकड़े तक की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री ने एक पूछे गए प्रश्न के जवाब में गलत आंकड़े पेश किए। अब लोगों को यह समझना चाहिए कि आंकड़ों के झूठे जाल बुनकर ये लोग हरियाणा को किस दिशा में ले जा रहे हैं?

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि इनेलो की सरकार आने पर लोगों को अपने हक-अधिकार के लिए दर-दर की ठोकरें नहीं खानी पड़ेगी। जिस प्रकार पूर्व के इनेलो शासन में ‘सरकार जनता के द्वार’ जाती थी तो आने वाली इनेलो की सरकार में भी यही रिवायत जारी रहेगी। लोगों के घर द्वार पहुंच कर उनकी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे। महंगाई पर अंकुश लगाया जाएगा और गृहणी को प्रत्येक माह रसोई बजट के लिए 1100 रुपए देने के साथ-साथ एक गैस सिलैंडर हर महीने मुफ्त दिया जाएगा। किसानों पर इस तानाशाही सरकार के कारण बढ़ रहे कर्जों को हटाया जाएगा।



आज कोसली हलके के  गाँव लुखी के सुमेर सिंह, निरंजन लाल, संदीप उर्फ कालू, जगदीश चन्द्र, बीर सिंह, सतबीर, अनिल पंच मामचंद, राजबीर, राहुल पंच, अनूप पंच, सुरेन्द्र पंच वेदप्रकाश पंच, आदि लोगो ने इनेलो पार्टी में आस्था व्यत की।यात्रा के शुरुआत कोसली व्यापार मंडल के प्रधान व चौ देवीलाल व ओमप्रकाश चौटाला का पुराना सिपाही सुभाष सेठ के निवास पर व्यापारियों के साथ मन्त्रणा की जहाँ पर उन्होंने चौ देवीलाल की नीतियों के साथ काम करने का आश्वासन दिया और इनेलो पार्टी को मजबूत करने की बात कही।

आज दोपहर का लंच पार्टी के पुराने सिपाही राजेंद्र मोतलिया  के निवास पर किया गया जहाँ पर ग्रामीणों ने चौ अभय सिंह चौटाला को बताया की इस गाँव मे चौ देवीलाल जी भी आये थे  ओर आज इसी गाँव मे चौ अभय चौटाला जी ने आकर उनकी याद को ताजा करने का काम किया।



पद यात्रा में जिला प्रधान डॉ राजपाल यादव, प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट रजवन्त डहीनवाल, प्रधान महासचिव एससी सेल संपत राम डहनवाल, धमबीर यादव पूर्व चैयरमेन, बावल हलका प्रधान रामकिशन छिल्लर, युवा प्रधान कुलदीप यादव डहीना, शहरी प्रधान वरुण गाँधी,  युवा प्रधान नीरज डहनवाल, युवा प्रधान कुलदीप यादव डहीना, किसान सेल संयोजक सुमेर सिंह बनीपुर,  बुद्धिजीवी सेल संयोजक एडवोकेट सतीश यादव मीरपुर, युवा शहरी प्रधान गौरव सैनी, सवाचन्द नम्बरदार, ललित नेहरा टिकला, जितेंद्र देशवाल, सुरेंद्र डूडी, कैलाश सैनी, बी डी यादव, रविन्द्र नठेड़ा, संजय पहलवान, प्रदीप शर्मा, समय सिंह खेड़ी सहित कार्यकर्ता व पदाधिकारी परिवर्तन यात्रा में शामिल रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें