Chandan News: प्रिति भोज में सामिल प्रेमी युगल को दोनों के परिजनों की रजामंदी पर पंचायत बुलाकर कराया शादी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। कहते हैं ना कि प्यार से बढ़कर दुनिया में सब कुछ बेकार है। यहां तक कि प्यार का भूत सवार हो जाने पर माता पिता कि अरमानों को ताख पर रख देते हैं। चाहे नाबालिग प्रेमिका क्यों न हों। ऐसे ही मामला बिहार के पड़ोसी राज्य झारखंड के देवघर जिला अन्तर्गत देवीपुर प्रखंड क्षेत्र के सुंडियां बांध में देखने को मिला है। जानकारी के अनुसार सुंडिया बांधी गांव में हुएं शादी के उपरांत प्रिती भोज का आयोजन किया गया था। जहां विभिन्न गांव के रिश्तेदारों को आमंत्रित कि गई थी।उसी कार्यक्रम में शामिल होने आए मधुपुर जिला के सिमला गांव निवासी सचिन साह के द्वितीय पुत्र बम-बम साह को प्रेमिका से बात करते देख लिया। जिसकी जानकारी प्रेमिका के परिजनों को होने से प्रेमी युगल को बंधक बना कर परिजन यानी प्रेमी के माता-पिता को जानकारी दी गई। सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों प्रेमी प्रेमिका विगत छः महीने से मोबाइल पर प्यार का इजहार करते हुए शादी करने का फैसला 

कर लिया गया था। हालांकि इस बात की जानकारी दोनों के परिजनों को होने के बाद मामले को दबा दिया गया था। बावजूद प्रेमी युगल ने पुनः प्यार का इजहार करते हुए प्रेमिका से मिलने सुड़ियाबांधी पहुंच गया। इधर इस बात की सूचना पर प्रेमी युगल के परिजन आदि लोग गांव पहुंचकर जितजोरी पंचायत के मुखिया सुभाष यादव, प्रखंड प्रमुख नीलम यादव, वार्ड सदस्य नंद किशोर दास आदि समाज के उपस्थिति में दोनों पक्षों के रजामंदी पर शादी करा देने का फैसला सुनाया गया। और हिन्दू रीति रिवाज में विधीवत पंडित मोलेश्वरी जी के वेद मंत्रों से गांव के ही हनुमान मंदिर परिसर में शादी सम्पन्न किया गया। साथ शादी के उपरांत दोनों प्रेमी जोड़े को आशीर्वाद देकर प्रेमी के पिता सचिन साह ने वर वधू को स्वीकार कर अपने घर सिमला ले गया। इस मौके वर पक्ष की ओर से पिता सचिन साह पिता सरजु साह, शिबू साह, संजय साह, सुनील साह मुकेश साह, सीता राम साह, परमेश्वर साह, मोहन साह एवं कन्या पक्ष से पिता गणेश पौदार,चाचा गणपत पौदार, कृष्णा पौदार, राजेश पौदार,मामा उमाकांत पोद्दार, एवं ग्रामीण राजेश मंडल शंभू मंडल नंदकिशोर मंडल शिव शंकर तुरी, के साथ दर्जनों महिला-पुरुष मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें