Chandan News: जंगल में असमाजिक तत्वों द्वारा आग लगाने से पेड़ पौधे झुलसे हजारों रुपए का हुआ नुकसान

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आनंदपुर क्षेत्र के उत्तरी बार ने पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 6 अजमेरा डीह गांव स्थित जंगल में असमाजिक तत्वों द्वारा आग देने से लाखों रुपए पेड़ पौधे एवं सागवान के बगीचे जलकर झुलस गई साथ ही साथ किसान के खेत में आग लग जाने से लहरी फसल का नुकसान हो गया। जिसे देख ग्रामीणों ने आनन-फानन में बाल्टी वगैरह बर्तनों से पानी भर कर लोगों ने आग पर काबू पाया। लेकिन आग इतनी बिकराल रुप ले लिया था कि कटोरिया अग्नि समन दस्ता को बुला कर आग पर काबू पाया जा सका।गलीमत हुआ कि दिन रहते आग लगी थी। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो गांव के कितने घरों को चपेट में ले लिया होता। जानकारी के अनुसार जान 

माल की कोई नुक्सान नहीं हुआ।आग लगने की सूचना पर चांदन सिओ प्रशांत शांडिल्य कल्याण पदाधिकारी चांदन भोला दास, आंनदपुर ओपी पुलिस के अलावा दक्षिणी बारने पंचायत के मुखिया तुलसी रजक पैक्स अध्यक्ष प्रदीप बरनवाल सरपंच हरीश ठाकुर आदि घटना स्थल पर पहुंचकर लोगों से कुशलक्षेम पूछ कर रू-ब-रू हुए, एवं सिओ प्रशांत शांडिल्य ने पीड़ित किसान को आपदा प्रबंधन द्वारा मिलने वाली राशि प्रवधान के अनुसार दिलाने की बात कही। बताया गया कि आग पर काबू दिलाने में गांव के लोगों भरपूर सहयोग किया. वहीं दूसरी ओर सिमुलतला कटोरिया मुख्य मार्ग के दक्षिणी बारने पैक्स भवन स्थित मेंहिया सिमर मोड़ के समीप जंगल में असमाजिक तत्वों द्वारा आग लगा दी गई थी।कि मौके पर पहुंचे सिओ प्रशांत शांडिल्य ने अग्नि समन दस्ता वाहन को बुला कर आग पर काबू पाया गया।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें