Chandan News: मुखिया ने डस्टबिन एवं स्वच्छता ग्राही ठेला जिलाधिकारी से वितरण करने की जताई उम्मीद

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बहुत चर्चित एवं सुर्खियों में रहने वाले मुखिया तुलसी रजक की अभिलाषा जग जाहिर करते हुए ज्ञात हो कि बांका जिले के चांदन प्रखंड क्षेत्र के दक्षिणी वारने पंचायत भवन का जिम्मेदार भव्य तरीका से मरम्मति एवं  निर्माण कार्य का पूरा कर लिया गया है। मानों पंचायत की रौनक बदल गई है। पंचायत के इर्द-गिर्द लोग एक बार जरूर टक टकी लगाकर पंचायत भवन का भव्य लोकार्पण को देख कर पुर्व मुखिया को कोसने में पिछे नहीं रहते हैं। और कहते जाते हैं कि इस बार लगता है लागत राशि का वर्तमान मुखिया सारा पैसा ईमानदारी से खर्च कर दिया है। जिससे पंचायत भवन जो पुर्व मेंं गंदगी का अंबार लगा, भवन के इर्द-गिर्द दीवारें टुटे फुटे को मरम्मत कर पंचायत भवन को मानो चार चांद लग गया है।भवन परिसर के बाहर या अंदर शंख मरमर पत्थरों से जमीन को सुसज्जित कर दिया गया है। ग्रामीण कहते हैं कि हम ग्रामीणों को उम्मीद है कि अपने पंचायत क्षेत्र में मुखिया 


तुलसी रजक विकास का कार्य उम्मीद के साथ इमानदारी पूर्वक काम करेंगे। दक्षिणी वारने  पंचायत के मुखिया तुलसी रजक ने बताया कि मैं अपने पंचायत स्वच्छता की दृष्टि से जिलाधिकारी के निर्देशानुसार सफाई कर्मी की बहाली कर किया हूं। इसके लिए सभी सफाई कर्मी को एक ,एक ठेला, एवं डस्टबिन देकर पंचायत भवन में उन्हें विधिवत विदा करेंगे। लेकिन मेरी चाहत है कि जिला पदाधिकारी की उपस्थिति में एक आमसभा एवं जन समस्या रखते हुए रखते हुए सफाई कर्मियों  वरीय पदाधिकारी के हाथों वितरण कराए जाने की उम्मीद है। इस संबंध में बांका जिला पदाधिकारी से बात भी हुई है। इससे सफाई कर्मियों का मनोबल ऊंचा होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी शारदा देवी चांदन प्रखंड दक्षिणी क्षेत्र संख्या 21 से जिला परिषद सदस्या हैं। और मैं और मेरी पत्नी दोनों मिलकर पंचायत का कायाक्लप बदलना चाहता हूं, इसलिए 1 वर्ष के अंतराल में मैंने 1-ग्राम अगुवानी में नदी से तारणी मंडल के धर तक पीसीसी सड़क निर्माण, 2 ग्राम बाबूमहल में पक्की सड़क से नुनेश्वर मंरडी के बगीचा तक पीसीसी सड़क, 3-ग्राम भैरोपुर में जमुना दास के घर से मंदिर तक पीसीसी सड़क निर्माण। 4- सबसे खास पंचायत भवन का मरम्मति कार्य 5- ग्राम बाबूमहल हटिया पर छतदार चबूतरा, जतवारा गांव में छत दार चबूतरा मरम्मती आदि के अलावा विभिन्न प्रकार के नवनिर्माण कार्य ऐसे कई कार्य हम दोनों मिलकर काम कर रहे हैं। और उम्मीद है अगले चुनाव में मुझे प्रचार कि आवश्यकता नहींं पड़ेगी, विकास कार्य देख जनता वोट करेंगे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें