Chandan News: नववर्ष के मौके पर बीडीयो सिओ ने झझवा झरना का किया निरीक्षण प्रशासनिक व्यवस्था दुरुस्त

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। नववर्ष के मौके पर रविवार 1 जनवरी 2023 को चांदन बीडीओ राकेश कुमार सीओ प्रशांत शांडिल्य द्वारा प्रखंड क्षेत्र के चांदमारी पंचायत अंतर्गत झझवा झरना पहाड़ का विधि व्यवस्था का जायजा लिया, विदित हो इसके दो दिन पूर्व भागलपुर डीआईजी विवेकानंद एवं पुलिस अधीक्षक डॉ सत्यप्रकाश ने यहां के मनोरम दृश्य का आनंद उठाया था। जिसे देखते हुए पिकनिक स्पॉट झझवा झरना पहाड़ का जायजा लिया और वहां के चट्टानों बैठ पर सेल्फी लिया। बता दें कि झझवा झरना पहाड़ जो मिनी सीमला के नाम से जाने जाते हैं। झझवा झरना पहाड़ के तराई में बहने वाली धारा की छल छल करती आवाज से लोगों को मंत्रमुग्ध कर देती है, यहां के चट्टानों के बीच जल धारा लोगों को खूब भाती है। यहां के सुंदर वातावरण और पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण दुर दुर से सैलानी पहुंच कर झझवा झरना का मनोरम दृश्य को केमरे में क़ैद करना तो मानो यहां की लोगों के प्राथमिकता है।जिसे 

लेकर झझवा झरना एक पिकनिक स्पॉट भी माने जाते।नव वर्ष के मौके पर क्षेत्र के विभिन्न गांव के लोगों ने यहां पहुंच कर तरह तरह के व्यंजन परोस कर अपने परिजनों एवं युवा की टोलियों ने स्वाद चखा और चट्टानों पर बैठ सेल्फी खिंचवा। साथ ही युवाओं ने अपने दोस्तों के साथ डीजे पर डांस कर नव वर्ष का पर्व मनाया। पिकनिक स्पॉट होने के कारण आनंदपुर ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में सुरक्षा की व्यापक इंतजाम किया गया था। जिसमें खुद आनंदपुर ओपी अध्यक्ष झझवा झरना पहाड़ पर पिकनिक मनाने आए लोगों का शुरक्षा में लगे थे। इसी क्रम में प्रेस वार्ता के दौरान चांदन सी ओ प्रशांत शांडिल्य व बीडीओ राकेश कुमार यहां के मनोरम दृश्य को देखकर काफी उत्साहित हुए ,और बताया कि झझवा झरना पहाड़ पर्यटक स्थल के रूप में घोषित की जा चुकी है। बहुत जल्द इसे सुंदरीकरण का रूप दिया जाएगा। वहीं बीडीयो ने झझवा पहाड़ स्थित मंदिर के समीप नदी का खाई देखकर  ब्रैकेटिंग लगवाने की बात कही। तत्पश्चात वीडियो व सी ओ के साथ प्रखंड कृषि पदाधिकारी रामयश मंडल ने उतरी बारने पंचायत अंतर्गत भलसुनिया गुफा पहुंच कर जायज़ा लिया और गुफा में प्रवेश होकर वहां के वातावरण का आनंद उठाया, साथ ही वहां घुमने व पिकनिक मनाने आए आदिवासी बाहुल्य समाज के बच्चों के साथ शैल्फि लिया, जहां बच्चों की प्रतिभा देखकर वीडियो व सि ओ काफी खुश दिखे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें