Bounsi News: राम विवाह महोत्सव के पांचवें दिन दिखी अनुपम झांकी

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड के श्याम बाजार स्थित सुप्रसिद्ध शिव मंदिर पिपेश्वरनाथ धाम में चल रहे श्री राम विवाह महोत्सव के पांचवे दिन श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। बतातें चले कि पिपेश्वरनाथ शिव मंदिर में आचार्य ओम प्रकाश जी महाराज के द्वारा विगत 5 दिनों से श्री राम विवाह महोत्सव में कथावाचन तथा अनुपम झांकी प्रस्तुत की जा रही है। इस कार्यक्रम में मुख्य रुप से राम विवाह के साथ-साथ प्रभु श्रीराम के आदर्शों  को प्रदर्शित किया जा रहा है। मौके पर समिति  के नंदलाल भगत, जितेन्द्र चौधरी,रूपनारायण कापरी, सुरेश यादव,अनिल कापरी, संजय कापरी,प्रधान बिरेंद्र पंडा,बजरंगी पंडा के अलावा समिति की कई अन्य सदस्यों ने बताया कि  श्रीराम विवाह महोत्सव के कार्यक्रम को देखने के लिए रात्रि में श्रद्धालु दूर-दूर से आ रहे हैं तथा कार्यक्रम में लगातार भीड़ बढ़ती ही जा रही हैं, इसके अलावा रात्रि में भंडारे का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। पांचवें दिन के इस 


कार्यक्रम में रात्रि में राम विवाह के संबंध में आयोध्या से जनकपुर बारात आगमन, राम सिया के सात फेरे, सिंदूर दान आदि की अनुपम झांकी प्रस्तुत की गई, जिसे देखकर श्रोता मंत्रमुग्ध हो गए। ज्ञात हो कि पिपेश्वरनाथ महादेव मंदिर इस क्षेत्र का सबसे प्रसिद्ध शिव मंदिर है एवं इस मंदिर के प्रति क्षेत्र में श्रद्धालुओं की बड़ी आस्था हैं, और यही कारण है की रात्रि में कार्यक्रम में अपार भीड़ देखने को मिल रही है। ज्ञात हो कि आचार्य ओम प्रकाश जी महाराज के द्वारा जब भी इस मंदिर में कोई कार्यक्रम का आयोजन होता है तो भीड़ काफी उमड़ जाती है ।कार्यक्रम के मध्य में आचार्य ओम प्रकाश जी महाराज के निर्देशन में सिकंदरपुर ग्रामीण कीर्तन मंडली के सदस्य प्रमोद यादव,पुलिस यादव, कैलाश यादव, बजरंगी पंडा एवं सुनील ठाकुर के द्वारा अद्भुत राम भजन को प्रस्तुत किया गया जिसे लोगों ने काफी सराहा।            

कुमार चंदन,ग्राम समाचार,संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें