Bounsi News: नशा मुक्त बिहार को लेकर अर्ध मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का किया जाएगा आयोजन

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। ऐतिहासिक मंदार परिक्रमा पथ पर 6 नवंबर को नशा मुक्त बिहार के मद्देनजर अर्ध मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जिसको लेकर गुरुवार को डीडीसी कौशलेंद्र कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार और बांका जिला परिषद के चेयरमैन संतोष सिंह के द्वारा संयुक्त रूप से परिक्रमा पथ का जायजा लिया गया। जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि, अर्ध मंदार मैराथन दौड़ में जिलेभर के प्रतिभागी भाग ले सकेंगे। बताया गया कि, यह दौड़ युवक एवं युवती दोनों वर्गों में किया जाएगा। 16 वर्ष से कम उम्र के बालक एवं बालिकाओं के लिए 5 किलोमीटर जबकि 16 वर्ष से अधिक उम्र के बालक एवं बालिकाओं के लिए 10 किलोमीटर की दौड़ आयोजित की जाएगी। मंदार समीप 

अवस्थित कृषि फॉर्म समीप से यह प्रतियोगिता आयोजित होगी और पुनः मंदार की परिक्रमा करने के बाद दौड़ वाली जगह पर इसका समापन किया जाएगा। बताया गया कि, दौड़ के लिए प्रतिभागियों का निबंधन कराया जाएगा। प्रतिभागी नशा मुक्त बिहार दौड़ में निबंधन के बाद ही भाग ले सकेंगे। दौड़ में विजई प्रतिभागियों में प्रथम स्थान पाने वाले को ₹5000, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले को ₹3000 एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले को ₹2000 की नगद राशि दी जाएगी। साथ ही अन्य पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र भी दिए जा सकते हैं। बताया गया कि, नशा मुक्त बिहार का संदेश देने के लिए मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। पदाधिकारियों के द्वारा परिक्रमा पथ को दुरुस्त करने के साथ-साथ आवश्यक चीजों पर निर्देशित किया गया। मौके पर उपस्थित स्थानीय जयवंत सिंह को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। इस मौके पर राजेश रंजन नीरज गुप्ता सहित अन्य मौजूद थे।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें