Bounsi News: जन वितरण प्रणाली के चावल को कालाबाजारी करते हुए ग्रामीणों ने पकड़ा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी थाना क्षेत्र अंतर्गत श्यामबाजाार जेके नगर में ग्रामीणों नेे एवं उपमुखिया पति ने मोटरसाइकिल से ले जा रहे कालाबाजारी के चावल को पकड़ा। जिसमें नयागांव निवासी सुरेश मंडल के पुत्र नारायण मंडल जन वितरण प्रणाली के वितरित चावल उपभोक्ताओं से दो बोरी में एक क्विंटल चावल खरीद कर मोटरसाइकिल से ले जा रहा था। तभी ग्रामीणों ने घेर कर पकड़ लिया। ग्रामीणों में नीरज कुमार यादव, बाली यादव, निरंजन यादव, मो. नसीर आदि थे। मालूम हो कि सिकंदरपुर वार्ड संख्या 12 जेके नगर में अवस्थित जीविका अरीना खातून के द्वारा संचालित जन वितरण दुकान से नजदीक उपभोक्ताओं 



द्वारा रासन का  उठाव किया जाता है। चावल को नयागांव के नारायण मंडल के द्वारा खरीदकर ले जाने केेे क्रम में ग्रामीणों ने पकड़ा है। बताया गया कि मोटरसाइकिल से तीन बार चावल खरीद कर चौथी बार लेकर जा रहा था। तभी ग्रामीणोंं के गिरफ्त में आ गया। स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी को इसकी सूचना दी गई। जब देर तक कोई नहीं पहुंचा। तब सिकंदरपुर पाड़ेजान के ललन कुमार सिंह, नीरज कुमार आदि ग्रामीणों ने पंचायती कर एक सादे कागज पर हस्ताक्षरित जिम्मानामा बनाकर उक्त चावल जनवितरण प्रणाली दुकानदार के यहां रखवाया है। प्रशासनिक अधिकारी से अग्रेतर कार्रवाई की मांग की गई। हालांकि ग्रामीणों की सूचना पर भी कोई भी प्रशासनिक पदाधिकारी मौके पर उपस्थित नहीं हुए।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें