Rewari News : जैन नसियां जी हुई अतिवीरमय


ग्राम समाचार न्यूज : प्रशममूर्ति आचार्य श्री १०८ शान्तिसागर जी महाराज (छाणी) परम्परा के प्रमुख संत परम पूज्य आचार्य श्री १०८ अतिवीर जी मुनिराज के 58वें जन्म दिवस के पावन अवसर पर रेवाड़ी जैन समाज द्वारा भक्ति संगीत का अनूठा आयोजन अतिशय क्षेत्र नसियां जी के विशाल प्रांगण में किया गया। इस अवसर पर रेवाड़ी सहित दिल्ली एनसीआर से भारी संख्या में गुरुभक्तों का हुजूम नसियां जी में एकत्रित हुआ।



जब बात गुरुवर की भक्ति की हो तो कोई भी अड़चन या रुकावट किसी भक्त को रोक नहीं सकती। मौसम विभाग की चेतावनी तथा दिल्ली जयपुर राजमार्ग पर मीलों लम्बे जाम के बावजूद भी भक्तों का मेला अपने गुरुवर का आशीष पाने के लिए उत्साहित रहा। गुरुवर की एक मुस्कान और कृपा भरी निगाहों ने रास्ते की सभी तकलीफ़ों को पल भर में भुला दिया।



कार्यक्रम का शुभारंभ मंगलाचरण, चित्र अनावरण, दीप प्रज्जवलन आदि मांगलिक क्रियाओं के साथ हुआ तत्पश्चात समाज के बच्चों, महिलाओं व छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस अवसर पर गुरुवर की अष्टद्रव्य से मंगल पूजन संपन्न हुई। भक्तों ने आचार्य श्री का पाद प्रक्षालन, शास्त्र भेंट व मंगल आरती कर धर्मलाभ प्राप्त किया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें