Bounsi News: सृजन घोटाले में संलिप्त जय श्री ठाकुर कि 11 एकड़ भूखंड को ईडी द्वारा किया गया जप्त

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। सृजन घोटाले में संलिप्त बांका की पूर्व एडीएम जय श्री ठाकुर की तीन अलग-अलग जगहों पर सिरांय मौजा की करीब 11 एकड़ जमीन को प्रवर्तन निदेशालय के द्वार। गुरुवार को जप्त कर लिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय पटना से आई 5 सदस्यीय टीम ने अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता और अंचल कर्मियों के सहयोग से 3 जगहों की जमीन को चिन्हित किया और मापी कर उन जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय का बोर्ड लगा दिया गया। टीम सदस्यों के मुताबिक बोर्ड लगाए गए और चिन्हित किए गए जमीन की अब खरीद फरोख्त नहीं की जा सकती है। टीम के सदस्यों के द्वारा सबसे पहले  सिरांय मौजा की खाता संख्या 58 की 4 एकड़ 87.75 डिसमिल जमीन और इसी खाता की 3 





एकड़ 34.5 डिसमिल जमीन, जबकि खाता संख्या 134, 82,83 और 85 की 2 एकड़ 94 डिसमिल जमीन जप्त किया है। इसके अलावा बांका में खाता 279 के 58,28 खसरा में पुत्र ऋषिकेश चौधरी के नाम पर 4 एकड़ की जमीन को जप्त किया गया है। जमीन को जप्त कर बोर्ड लगा देने के बाद टीम तत्कालीन एडीएम जय श्री ठाकुर के भाई के घर ब्रह्मपुर गांव पहुंची। मालूम हो कि पूर्व एडीएम का मायका ब्रह्मपुर गांव ही है। यहां उनके भाई को नोटिस दिया गया कि, वह जल्द से जल्द बैंक डिटेल और जमीन के कागजात के साथ अपने अन्य संपत्तियों के कागजात को लेकर पटना पहुंचे। इस मौके पर बौंसी थाना के एसआई उमेश कुमार प्रसाद, एएसआई महेंद्र मिश्रा, अंचल राजस्व कर्मचारी समरजीत सिंह, अंचल अमीन सरगुण दास, अविनाश कुमार सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें