Rewari News : पूर्व विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास ने हालात का जायजा लिया



ग्राम समाचार न्यूज : धारूहेड़ा के लिए नासूर बन चुका भिवाड़ी का औद्योगिक व रसायन युक्त पानी का पूर्व विधायक ने सेक्टर वासियों के साथ किया निरीक्षण। निरीक्षण के दौरान महिलाओं ने पूर्व विधायक को बताया कि अब यह पानी उनके रसोई घर तक पहुंच चुका है। पूर्व विधायक ने हर उस स्थान का निरीक्षण किया जहां यह रसायन युक्त पानी धारूहेड़ा औद्योगिक शहर में जमा होता है। लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक ने कहा कि राजस्थान सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है परंतु नियत की कमी होने के कारण इसका समाधान नहीं हो पा रहा है‌‌। राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण द्वारा करोड़ों का जुर्माना लगाने के बावजूद भी राजस्थान की सरकार के जूं नहीं रेंग रही है। 



उन्होंने कहा यहां पर कानून व्यवस्था का राज ना होकर अधिकारियों के अहम का राज है इसलिए वे संवेदनशील ना होकर इस समस्या का समाधान नहीं करा पा रहे हैं। बारिश की आड में भिवाड़ी से सीवर का पानी व उद्योगों का रसायन युक्त पानी छोड़ा जा रहा है जिस कारण राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या- 48 की दुर्दशा हो चुकी है। राष्ट्रीय राजमार्ग की सर्विस लेन बदहाल हो चुकी है व सड़क पूरी तरह टूट गई व गहरे-गहरे गड्ढे हो चुके हैं जिस कारण रोज कोई ना कोई हादसा हो रहा है। रेवाड़ी से गुरुग्राम का सफर जो पहले मात्र एक घंटा का होता था अब उसको तय करने में 5 से 6 घंटों का समय लग रहा है। 



उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि जल्द से जल्द इस समस्या का स्थाई समाधान किया जाए अन्यथा स्थानीय लोग कानून को हाथ में लेने के लिए विवश होंगे जिसकी जिम्मेदारी दोनों राज्य के सरकारों की होगी। कापड़ीवास ने बताया कि इस रसायन युक्त पानी के कारण पिछले वर्ष धारूहेड़ा में डायरिया फैल गया था व नई-नई जल जनित बीमारियां पैर पसार रही है। ज्ञात हो गत रविवार को पूर्व विधायक ने नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में मुख्यमंत्री के समक्ष इस मुद्दे को लेकर पूर्व जोर वकालत की थी जिस पर तुरंत मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए जिला उपायुक्त को कमेटी बनाने के निर्देश दिए थे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education