Chandan News: मिट्टी निकाल रहे सुरंग धंसने से एक महिला की मौत, एक का टूटा पैर

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बुधवार की सुबह दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है बता दें कि चांदन थाना के आनन्दपुर ओपी अन्तर्गत भोरसार गांव स्थित चेंडीथान में जमीन के पुरानी सुरंग से मिट्टी निकाल रही महिला सुरंग धंसने से चांदवारी पंचायत के टहकवाणी गांव निवासी कौशल्या देवी पति सुवोध यादव की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। बताया गया है जमीन से मिट्टी निकालने के दौरान ऊपर से मिट्टी धस जाने से हो गयी। जबकि उसके साथ गयी एक अन्य महिला बबिता देवी पति पंकज यादव को जख्मी हालत में घर लाया गया। पुलिस सुत्रों के अनुसार कौशल्या देवी औऱ बबिता देवी दोनों खलिहान तैयार करने के लिए अपने ही गांव के बगल में केंडीथान के पास स्थित बहियार में एक पुरानी गुफा से मिट्टी लाने गयी थी। उसी एक गुफा से दोनों महिला मिट्टी निकाल रही थी। मिट्टी निकालने के क्रम में कौशल्या देवी अंदर गुफा में प्रवेश होकर मिट्टी खोद रहीं थीं, और बबीता देवी गुफा के करीब बैठकर मिट्टी बाहर कर टोकरी में भर रही थी। इसी बीच गुफा धस जाने के कारण भारी भरकम मिट्टी की चट्टान महिला पर गिर गया।  जिससे कौशल्या देवी की मौके पर 

ही मौत हो गई । जबकि बबीता देवी की दाहिना पैर टूटने से वह बुरी तरह जख्मी हो गई। घायल बबीता देवी के रोने चिल्लाने की आवाज से स्थानीय लोग  वहां पहुंच कर मिट्टी का मलवा निकाल कर मृत कौशल्या देवी का शव बाहर निकाला। जानकारी के अनुसार सुबोध यादव कि कोशल्या देवी 38 वर्षीय पहली पत्नी थी। जिसमें कोई संतान नहीं होने के कारण दूसरी शादी किया है जिसमें एक बच्ची है। इधर गंभीर रूप से घायल बबीता देवी को परिजनों ने इलाज अस्पताल पहुंचाया। दोनों महिला काली पूजा एवं छठ पूजा में घर पुताई औऱ खलिहान तैयार करने के उद्देश्य से सफेद मिट्टी निकालने के लिए गयी थी। घटना की जानकारी मिलते ही आनंदपुर ओपी अध्यक्ष के निर्देश पर पी एस आई वीपीन कुमार ‌दल बल के साथ पहुंचकर मृत शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु बांका भेज दिया। और मृत कोशल्या देवी के पति सुवोध यादव के बयान पर  यूडी केश का मामला दर्ज कर लिया।इस घटना के बाद पूरे गांव में है मातमी सन्नाटा छा गया और दीपावली और छठ पर्व की रौनक मातम में बदल  गया। इस तरह की ह्रदय  विदारक घटना को देख आस पास के लोगों के साथ चांदवारी पंचायत के अजय शर्मा,चुनचुन ठाकुर,पुर्व मुखिया सहेन्दर दास वगैरह पिडित परिजनों को संतावना देने पहुंचे।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education