Rewari News : मधुमक्खी पालन के दृष्टिगत आगामी 15 जुलाई तक होगा पंजीकरण

रेवाड़ी, 6 जुलाई। जिला बागवानी अधिकारी डॉ सतबीर शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि बागवानी विभाग सरकार द्वारा शुरू की गई स्कीमों की अनुपालना में निरंतर कार्यरत है। विभाग द्वारा जो भी स्कीमें चलाई जाती हैं उनको कार्यरूप में परिणित करने के लिए निरंतरता में काम किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय मधुमक्खी पालन एवं मधु मिशन के तहत मधुक्रांति पोर्टल पर पंजीकरण हेतू सभी मधुमक्खी पालकों/एफ.पी.ओ./ सोसायटी व शहद विपणन में कार्यरत हितधारकों को भारत सरकार द्वारा शहद व अन्य उत्पाद के स्त्रोत का पता लगाने बारे मधुक्रांति  पोर्टल  http://www.allbankcare.in/   का शुभारम्भ किया गया हैं, जिस पर मधुमक्खी पालन में जुड़े सभी हितधारक अपना ऑनलाईन पंजीकरण कर सकते हैं।
पंजीकरण अवधि:
विभाग द्वारा गठित जिला स्तर पर ब्लॉक स्तरीय टीम द्वारा 15 जुलाई तक सभी मधुमक्खी पालकों व अन्य हितधारकों से सम्पर्क करके उनका पंजीकरण किया जाएगा। पंजीकरण आवेदक सभी मधुमक्खी पालकों/एफ.पी.ओ./ सोसायटी व शब्द विपणन में कार्यरत हितधारकों से अनुरोध है कि मधुक्रांति पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाएं व विभागीय टीम का सहयोग करें। पंजीकरण के लाभ मधुक्रांति पोर्टल पर पंजीकृत मधुमक्खी पालक ही भविष्य में विभागीय स्कीमों का लाभ प्राप्त कर सकेगें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें