Rewari News : होम आइसोलेट मरीजों को घर पर उपलब्ध कराया जा रहा रिफिल ऑक्सीजन सिलेंडर

रेवाड़ी, 20 मई। डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा कि रेवाड़ी जिला में होम आइसोलेशन में रह रहे जरूरतमंद लोगों को वॉलेटियरों द्वारा उनके घर द्वार पर रिफिल ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके लिए मरीज या उसके परिजनों को पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।



डीसी ने बताया कि इस पोर्टल पर जरूरतमंद मरीज ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल के लिए रजिस्ट्रेशन करेगा तो उसका आवेदन स्वयंसेवी संस्था और रेडक्रॉस सोसाइटी दोनों के पास रिफ्लेक्ट होगा। रेडक्रॉस सोसाइटी या स्वयंसेवी संस्था में से कोई भी उक्त आग्रह को स्वीकार करेंगी तो आवेदन करने वाले मरीज के दिए मोबाइल नम्बर पर एक एसएमएस के माध्यम से सूचना पहुँच जाएगी। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बताया कि आवेदक को आवेदन करने के दौरान आधार नम्बर और ऑक्सीजन लेवल के लिए ऑक्सीमीटर का फोटो या डॉक्टर की प्रेस्क्रिप्शन भी अपलोड करना होगा। इसके अलावा, मरीज की उम्र और पता लिखना अनिवार्य होगा। एक मोबाइल नम्बर से एक दिन में एक बार ही आवेदन किया जा सकेगा। डीसी ने बताया कि अब तक कुल 864 आवेदन पोर्टल पर प्राप्त हुए थे, जिनमें से 513 को ऑक्सीजन सिलेंडर दिए जा चुके हैं, 338 आवेदन रिजेक्ट हुए हैं, बाकि 13 लोगों को मांग अनुसार रिफिल ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाएं जा रहे है। इसके लिए एसडीएम बावल संजीव कुमार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। रिफिल सिलेंडर के संदर्भ में 01274-224837 पर किसी भी समय सम्पर्क किया जा सकता है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें