expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : कोरोना महामारी के बीच हनुमान जयंती मनाई, बाबा की जयंती पर मंदिर सजे, कोरोना के चलते नहीं हुए भंडारे व कीर्तन आदि कोई आयोजन



हर वर्श की भांति इस वर्श भी हनुमान जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई. वैश्विक महामारी कोरोना के बीच मंदिरों में बाबा हनुमानजी की जयंती मनाई गई. आज मंगलवार को चैत्र शुक्ल पूर्णिमा को श्री हनुमान जयंती पर विशेष संयोग बन रहा है. रेवाड़ी के बड़ा तालाब स्थित प्राचीन श्री हनुमान मंदिर में जयंती के अवसर पर खासी रौनक रही. मंदिर के महंत सतीश वैष्णव और चिराग शर्मा ने बताया कि बाबा के जन्मदिन के उपलक्ष्य में मंदिर को सजाया गया है. कोरोना के साये के चलते पिछली बार की तरह इस बार मंदिरों में भंडारे और प्रसाद का आयोजन नहीं किया गया और न ही रात्री में बाबा का सुन्दर कांड पाठ व कीर्तन का भी आयोजन कोरोना के डर से नहीं किया गया. 



पिछले वर्श कोरोना काल में मंदिर के पट बंद थे इस बार मंदिर तो खुले हुए हैं लेकिन भीड़ जुटाने की पाबंदी होने के कारण कोई कार्यक्रम मंदिर में नहीं किए जा रहे हैं. हालाँकि श्रद्धालू मंदिर में पहुंच रहे हैं लेकिन कोरोना के कारण श्रद्धालुओं की संख्या भी काफी कम रही. मंदिर में कोरोना गाइड लाइन का पालन किया जा रहा है. भक्त मास्क लगाकर और दो गज की दूरी का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. उन्होंने भगवान से प्रार्थना की कि कोरोना जैसी बीमारी से देश को छुटकारा दिलाए और सभी स्वस्थ्य हो. 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें