expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : रेवाडी पुलिस ने मनाया पुलिस उपस्थिति दिवस

 

- जिले के विभिन्न हिस्सों में पुलिसकर्मियो के द्वारा पैदल गस्त व पैट्रोलिंग लगाकर आमजन को कराया सुरक्षा का अहसास, - लोगो को सामाजिक दुरी का पालन करने व मास्क का प्रयोग की भी दी हिदायत  


माननीय पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक रेवाडी के द्वारा बताए गए निर्देशो के तहत कार्यवाही करते हुए आज दिनांक 27.04.2021 को सुबह 9.00 बजे से दोपहर बाद 3.00 बजे तक रेवाड़ी पुलिस द्वारा पुलिस उपस्थिति दिवस मनाया गया। जिसके तहत जिले विभिन हिस्सों मे पुलिसकर्मियो के द्वारा आज मंगलवाल को पैदल गस्त व पैट्रोलिंग लगाकर लोगो को सुरक्षित होने का एहसास कराया। जिला पुलिस द्वारा इस दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत लोगो को सामाजिक दुरी का पालन करने व मास्क का प्रयोग करने की हिदायत दी गई। इसके अलावा पुलिस द्वारा शहर मे दुकानो के आगे बिना किसी उचित कारण गलत तरीके से वाहन खडा करके जाम लगाने वाले ग्राहको व दुकानदारो को मिलकर शहर मे जाम ना लगाने के निर्देश दिए । पुलिस उपस्थिति दिवस का उद्देश्य मुख्य तौर पर समाज के सामान्य व कमजोर वर्गो के बीच सुरक्षा की भावना पैदा करना है। पुलिस के इस प्रकार के प्रयासों से जिले मे कानून व्यवस्था भी मजबूत बनी रहेगी। जिला पुलिस द्वारा भविष्य मे भी इस तरह के अभियान समय-समय पर चलाए जाते रहेंगे ताकि आमजन में पुलिस के प्रति सकारात्मक सोच व सुरक्षा का विश्वास बना रहे। देश व प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है तथा पुलिस आमजन को एक दूसरे सामाजिक दुरी बनाने व मास्क का प्रयोग करने लिए जागरूक कर रही है। पुलिस उपस्थिति दिवस माध्यम से पुलिस ने हर समय आमजन के साथ खडे रहने का संदेश दिया है।

 

सट्टा खाईवाली करने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार,  कुल 2520 रूपए बरामद


थाना शहर रेवाड़ी के अंतर्गत जगन गेट चौकी पुलिस ने सट्टा खाईवाली करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार करके उसके कब्ज़ा से कुल 2520 रूपए बरामद किये हैं। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान रेवाड़ी के मोहल्ला बालासराय निवासी तिलकराज के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि गस्त के दौरान पुलिस को सुचना मिली थी कि धारुहेडा चुँगी के पास वाल्मिकी बस्ती में एक शख्स सट्टा खाईवाली कर रहा है। मिली सुचना के आधार पर जब पुलिस रैडिंग पार्टी तैयार करके बताई गई जगह पर पहुंची तो वहाँ एक शक्स सरेआम सट्टा खाईवाली कर रहा था। पुलिस ने उक्त शख्स को काबू करके उसका नाम-पता पुछा तो उसने अपना नाम तिलकराज पुत्र ज्ञानेन्द्र निवासी मोहल्ला बालासराय रेवाडी बताया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से कुल 2520 रूपए व अन्य सामान बरामद कर लिया। आरोपी के खिलाफ सोमवार को थाना शहर रेवाड़ी में जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

 

सीआईए धारूहेड़ा पुलिस ने अवैध शराब बेचने के मामले में एक आरोपी को किया गिरफ्तार


सीआईए धारूहेड़ा पुलिस ने अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए कुल 100 बोतल अवैध शराब बरामद की है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान राजस्थान के भिवाडी निवासी महेश के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि पुलिस को सुचना मिली थी कि महेश पुत्र मोहन लाल निवासी सेक्टर- 3 भिवाडी राजस्थान जो कौशिक कालोनी घटाल धारुहेडा मे दिनेश बुट हाऊस के नाम से दुकान चलाता है वह अपनी दुकान मे अवैध शराब का धन्धा करता है तथा उसने अपनी दुकान मे काफी मात्रा मे अवैध शराब रखी हुई है। मिली सुचना के आधार पुलिस रैडिंग पार्टी तैयार करके कौशिक कालोनी स्थित दिनेश बुट हाऊस पर पहुंची तो दुकान के दरवाजे पर एक शक्श खडा दिखाई दिया। जो पुलिस पार्टी को देखकर भागने की कोशिश करने लगा। तब पुलिस ने आरोपी को काबू करके उसका नाम-पता पुछा तो उसने अपना नाम महेश पुत्र मोहन लाल निवासी सेक्टर– 3 भिवाडी राजस्थान बतलाया। इसके बाद जब पुलिस ने दुकान की तलाशी ली तो उसमे सफ़ेद रंग के तीन कट्टे मिले। जिनको खोलकर चैक किया गया तो उनमे कुल 100 बोतल अवैध शराब बरामद हुई है। आरोपी के खिलाफ सोमवार को थाना सेक्टर 6 धारूहेड़ा में आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।   

 

अवैध हथियार रखने के मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार


थाना शहर रेवाड़ी पुलिस ने अवैध हथियार रखने के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान रेवाड़ी जिले के गाँव खेडा मुरार निवासी अनिल के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि 13 अप्रैल 2020 को पुलिस सुचना मिली थी कर्ण पुत्र लोकराम निवासी नई बस्ती रेवाडी अपने मकान के पास गली मे अवैध हथियार लेकर घूम रहा है। जो पीली टी शर्ट व मेहन्दी रंग की पेन्ट पहने हुए है। मिली सुचना के आधार पर जब पुलिस रैडिंग पार्टी तैयार करके बताई गई जगह पर पहुंची तो एक शख्स पीले रंग की टी शर्ट पहने हुए दिखाई दिया तभी वह शख्स पुलिस पार्टी को देखकर भागने लगा तो पुलिस ने उसे काबू करके उसका नाम-पता पूछा तो उसने अपना नाम कर्ण सिह पुत्र लोकराम निवासी नई बस्ती रेवाड़ी बताया। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से एक देशी पिस्टल बरामद हुई। आरोपी के खिलाफ थाना शहर रेवाड़ी में शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था। जांच के दौरान पुलिस को पता चला की कर्ण सिंह यह पिस्टल खेडा मुरार निवासी अनिल के पास से लेकर आया था। मामले में आगामी कार्यवाही करते हुए पुलिस ने मामले में संलिप्त दूसरे आरोपी अनिल पुत्र गजराज निवासी खेडा मुरार थाना बावल जिला रेवाड़ी को गिरफ्तार कर लिया है। उक्त आरोपी के खिलाफ गिरोहबंदी व हत्या के प्रयास के भी मामले दर्ज हैं।

 

बुजुर्ग की जेब से पैसे चोरी करने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार


थाना शहर रेवाड़ी के अंतर्गत बस स्टैंड चौकी पुलिस ने बुजुर्ग की जेब से पैसे चोरी करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान युपी के अल्मोड़ा जिले के परोरा निवासी सोमदत्त के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता लालचन्द पुत्र श्री गणेशी लाल निवासी बहोतवास भोन्दु जिला रेवाडी ने पुलिस में शिकायत दी थी कि सोमवार को मै 50000/- रूपए अपने घर से लेकर सर्व हरियाणा ग्रामीण बैक जाटुसाना मे जमा करने आया था। वहां भीड होने की वजह से पैसे जमा नही कर पाया और मै रेवाडी आ गया। मै अनाज मण्डी रेवाड़ी में सरसो के पैसे चैक के माध्यम से लेकर रेवाडी बस स्टैण्ड पर आ गया। मेरे पीछे वाली जेब में कुल 50000/- रूपए रखे थे। मैने बस स्टैण्ड पर टिकट ली और बस मे बैठने लगा तभी मेरे पीछे खडे व्यक्ति ने मुझे पीछे से धक्का दिया। तभी मैंने मेरी पीछे वाली जेब चैक की तो उसमे से मेरे 50000/- रूपए व आधार कार्ड नही मिले। मेरे शोर मचने पर वहाँ खड़े लोगों से मेरे पीछे खड़े व्यक्ति को पकड़ लिया। मैंने इसकी सुचना बस स्टैंड रेवाड़ी चौकी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुँच पर उक्त शख्स को पकडकर उसका नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम सोमदत्त पुत्र गंगाराम निवासी परोरा जिला अल्मोड़ा यूपी बतलाया। पुलिस ने उक्त आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को आज अदालत में पेश करके एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है।  

 

नाबालिग बच्चों के साथ मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने के मामले में आरोपी पिता गिरफ्तार


थाना रामपुरा पुलिस ने नाबालिग बच्चों के साथ मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने के मामले में आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान रेवाड़ी के कुतुबपुर निवासी कर्ण सिंह के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता मंजीत पुत्र महेन्द्र सिंह निवासी कुतुबपुर रेवाडी ने पुलिस में शिकायत दी थी कि मेरा मामा करण सिहं पुत्र श्री राम अपने बच्चो के साथ मार पीट करता है। मेरी मामी 6 साल पहले गुजर चुकी है तथा उनके दो बच्चे नाबालिग है। मेरी मामी के गुजर जाने के बाद से मेरा मामा अपने नाबालिग बच्चों को मारता-पीटता है। आज सोमवार को सुबह मेरे मामा करण सिंह ने अपने 12 वर्षीय नाबालिग लडके चिराग व 16 वर्षीय नाबालिग लडकी हेमा के साथ मारपीट शुरू कर दी। जब मैं बच्चो को छुड़वाने गया तो उसने मेरे साथ गली गलोच की और अपने बच्चों को कहा कि अगर इस बारे में किसी को बताया तो जान से मार दूँगा। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज करके आरोपी करण सिंह पुत्र श्रीराम निवासी कुतुबपुर रेवाड़ी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को आज मंगलवाल को अदालत में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें