expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Bhagalpur News: मनीषा बनी स्कूल टॉपर, आँचल दूसरे व छात्र राहुल देव को मिला तीसरा स्थान


ग्राम समाचार,भागलपुर।सोमवार को बिहार बोर्ड द्वारा जारी मैट्रिक का परिणाम आने के बाद अकबरनगर के प्लस टू हाई स्कूल खेरैहिया के शिक्षक सहित सैकड़ो छात्र छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गई है। अकबरनगर के एक मजदूर की बेटी मनीषा ने 473 अंक लाकर प्रखंड के साथ स्कूल टॉपर बनी है। वही श्रीरामपुर की आँचल ने 471 अंक लाकर दूसरे स्थान पर व इंग्लिश चिचरौंन के छात्र राहुल देव ने 466 अंक लाकर तृतीय स्थान हासिल किया।

स्कूल टॉपर बनने की खुशी में मनीषा के पिता के आंखों से आंसू नहीं रुक रहे है। माता पिता ने मेहनत मजदूरी कर बेटी की देखभाल करते हुए अच्छी शिक्षा दिलाई।जो बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा में रंग लाई। बिना कहीं कोचिंग संस्थान के खुद के दम पर 473 अंक लाकर यह साबित कर दिया कि सफलता संसाधन की मोहताज नहीं होती है। मनीषा को प्रैक्टिकल में कम होने की वजह से पूरे बिहार के टॉप टेन में शामिल नही होने का मलाल है। मनीषा आगे चलकर डॉक्टर बनना चाहती है।इधर आँचल ने स्कूल की दूसरी टॉपर बन गांव का नाम रौशन किया। आँचल ने बताया कि डॉक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहती है। एक छोटे से ग्रामीण इलाके के परिवेश में रहकर छात्र राहुल देव ने भी स्कूल में तीसरे टॉपर का स्थान हासिल कर माता पिता का नाम रौशन किया। राहुल देव के पिता मजदूर है। राहुल देव ने बताया कि कहीं भी कोचिंग क्लास नही गए। घर मे ही यूट्यूब पर ऑनलाइन क्लास से पढ़ाई की। वह आगे इंजीनियर बनने की चाह रखता है।

वही प्लस टू हाई स्कूल खेरैहिया के दर्जन भर बच्चों ने 400 या उससे अधिक अंक का आंकड़ा पार किया है। टॉपरों ने बताया कि उन्हें इस परिणाम की पूरी उम्मीद थी क्योंकि उसने इसके लिए कड़ी मेहनत की थी। साथ ही यह उम्मीद सिर्फ उन्हें ही नहीं उनके माता-पिता और उन्हें पढ़ाने वाले शिक्षकों को भी थी। स्कूल टॉपर बनने के बाद स्कूल के शिक्षक-शिक्षकाएं व लाइफलाइन एजुकेशन पॉइंट के निदेशक प्रेमशंकर सहित अन्य लोगों ने भी बधाई देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Share on Google Plus

Editor - रजनीश कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें