expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : विभिन्न संगठनों ने अपनी विभिन्न मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा.



डीजल, पैट्रोल, एलपीजी के बढ़े दामो, तीन कृषि कानूनो, राष्ट्रीयकृत बैंकों, भारतीय रेलवे आदि के निजीकरण के विरोध में किसानों मजदूरों का ट्रेंड यूनियनों के साथ मिलकर संयुक्त धरना परदर्शन कर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया. 

आज संयुक्त किसान मोर्चा के द्वारा जारी "विरोध दिवस" कार्यक्रम के फलस्वरूप जिला एवम उपमण्डल कार्यालयों पर केंद्रीय सरकार की जन विरोधी, श्रमिक विरोधी, नीतियों के अंतरगत रेवाड़ी में भी कामरेड बलराम के नेतृत्व में राव तुलाराम पार्क में किसानों,मजदूरों,ट्रेड यूनियन कर्मचारियों ने इकठ्ठा होकर डीजल, पैट्रोल, रसोई गैस के लगातार बढ़ रहे दामो पर केंद्र सरकार के वित्तीय बजट एवम आर्थिक नीतियों की घोर निंदा कर परदर्शन किया जिसमें इन बढ़ते दामो पर तुरंत लगाम लगाकर तुरन्त प्रभाव से इनकी कीमतों को कम करने की मांग रखी ताकि इस घोर महंगाई की मार से देश का गरीब किसान, मजदूर, सामान्य जन दो टाइम का भरपेट खाना खाकर,अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने का सपना देख सके. 



परदर्शन कर्ताओ में किसानों के तीनों काले कृषि कानूनो को पूर्णतया रद्द करने, भारतीय रेल,सरकारी बैंकों के निजीकरण कर,अपने चहेतों कॉरपोरेट घरानों को सोपे जाने की साजिश की भी घोर भरतर्षना करते हुए किसानों की फसलों के लिए एम एस पी का कानून बनाये जाने की मांग करते हुए सरकारी बैंकों की घोषित दो दिवसीय हड़ताल का भी पूरा-पूरा समर्थन किया ।

इन सभी जायज माँगो का देश के प्रधानमंत्री के नाम एक संयुक्त ज्ञापन मुख्य स्टेशन अधीक्षक रेवाड़ी को प्रस्तुत किया गया ।कामरेड बलराम के साथ ज्ञापन प्रस्तुत करने वालो में कामरेड विजय सिंह,कामरेड रामकुवार,भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) के रेवाड़ी जिला उप प्रधान कुलदीप सिंह भुड़पुर,आदि किसान मजदूर नेता शामिल हुए। सभी पर्दर्शन करियो ने ज्ञापन के माध्यम से प्रधान मंत्री से मांग की की किसान विरोधी,मजदूर एवम श्रमिक विरोधी नीतियों ,बढ़ती रोजमर्रा की कीमतों पर तुरंत लगाम लगाएं, अब सामान्य जन इसे सहन करने की स्थिति में नही है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें