expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : डीसी यशेन्द्र सिंह ने कोरोना वैक्सीन टीकाकरण को लेकर की समीक्षा बैठक

 


रेवाड़ी, 6 फरवरी। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की कोरोना वैक्सीन डे के बारे में शनिवार का जिला सचिवालय सभागार में बैठक ली। उन्होंने कहा कि 8 फरवरी को रेवाड़ी जिला में कोरोना वैक्सीन डे मनाया जाएगा, इसके लिए पूरी टीम तैयारी के साथ कार्य करें। 
डीसी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वैक्सीन को लेकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसके बारे में जागरूक करें और जानकारी दें। उन्होंने कहा कि सरकार अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रख रही है इसलिए फ्रंटलाईन अधिकारियों व कर्मचारियों का भी टीकाकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।
डीसी ने बताया कि 8 फरवरी को 12 सौ लोगों को टीकाकरण का लक्ष्य मिला है। जबकि प्रदेशभर में 35 हजार का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि यह टीकाकरण जाटूसाना आईटीबीपी, जिला जेल, पुलिस लाईन व नागरिक अस्पताल रेवाड़ी में किया जाएगा। 
एसएमओ डा. अशोक कुमार ने बताया कि टीकाकरण अभियान द्वितीय चरण के तहत फ्रंटलाईन वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी, जिनमें 758 आईटीबीपी जवानों को जाटूसाना में, 1540 पुलिस जवानों को पुलिस लाईन मेंं, राजस्व विभाग के तहसीलदार, नायब तहसीलदार व पटवारियों सहित 150 कर्मियों को सैक्टर 4 स्थित डिस्पैंशरी में, जिला जेल के 140 कर्मियों को जिला जेल रेवाड़ी में तथा बाकी ईसीएचएस व रेलवे अस्पताल के कर्मियों को नागरिक अस्पताल में टीकाकरण किया जाएगा।
डा. अशोक कुमार ने बताया कि इस वैक्सीन का मुख्य दुष्प्रभाव नहीं है। वे स्वयं भी इस वैक्सीन को लगवा चुके हैं। उन्होंने बताया कि 18 वर्ष से कम आयु, गर्भवती व दूध पिलाने वाली माताएं, अस्पताल में भर्ती बिमार व्यक्ति, 14 दिन कोरोना से पीडि़त व्यक्ति तथा गंभीर एलर्जी वाले व्यक्तियों को यह वैक्सीन नहीं दी जाएगी। बाकी के लिए यह वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है।
बैठक में उप सिविल सर्जन डा. विजय प्रकाश, एसएमओ डा. अशोक कुमार, डा. दीपक वर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें