expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Bhagalpur News:खानकाह-ए-पीर दमड़िया में 27,28 को होगा सूफी महोत्सव : सैयद हसन, देश के 100 सज्जादानशीं होंगे सूफी महोत्सव में शामिल


ग्राम समाचार, भागलपुर। खलीफाबाग शाहमार्केट स्थित शाह मंजिल में सोमवार को आगामी 27 और 28 फरवरी को होने वाले सूफी महोत्सव को लेकर एक बैठक आयोजित की गई। बैठक को सम्बोधित करते हुए खानकाह-ए-पीर दमड़िया शाह के उप सज्जादानशीं सैयद शाह फखरे आलम हसन ने कहा कि आगामी 27 और 28 फरवरी को खानकाह-ए-पीर दमड़िया शाह द्वारा भव्य सूफी महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। जिसमें देश के प्रसिद्ध और लोकप्रिय खानकाहों, दरगाहों और आस्तानों के सज्जादानशीं, खादिम और सूफी भागलपुर आ रहे है। यह भागलपुर के लिए गर्व की बात है कि जहां देश-विदेश के लोग श्रद्धा और आस्था के साथ अजमेर शरीफ जाते हैं वहां के गद्दीनशीन और खादिम स्वयं भागलपुर के प्रसिद्ध खानकाह-ए-पीर दमड़िया शाह आ रहे है। यह हम सब के लिए मुबारक और खुशी का मौका है। उन्होंने कहा कि खानकाहों का पैगाम हमेशा अल्लाह की इबादत और एक ईश्वर को मानने के साथ साथ मानवता और इंसानियत से प्रेम और सद्भावना का पैगाम मिलता रहा है। आज जबकि हर तरफ नफरत के बीज बोए जा रहे हैं, ऐसे वातावरण में खानकाहों द्वारा मोहब्बत के फूल की बारिश की जाए इस की आवश्यकता है। इस मौके पर देश भर से खानकाहों और दरगाहों के 100 के करीब नुमाइंदे के शामिल होने की संभावना है। इस सूफी कांफ्रेंस के माध्यम से पूरे देश में प्रेम और सद्भावना का पैगाम देना है। इस मौके पर डा. मुकेश कुमार सिन्हा ने कहा कि खानकाहों का हमेशा इतिहास रहा है कि यहां से शांति, प्रेम, सद्भावना और प्यार व मोहब्बत का पैगाम समाज को मिलता है। इस अवसर पर मुस्लिम माइनॉरिटी डिग्री कालेज के प्राचार्य डा. सलाहुद्दीन अहसन ने कहा कि खानकाह-ए-पीर दमड़िया शाह द्वारा सूफी महोत्सव का आयोजन काबिल-ए-मुबारकबाद है और हम सब हर तरह से खानकाह-ए-पीर दमड़िया शाह के साथ खड़े है। इस मौके पर मौलाना जाहिद हलीमी कासमी ने कहा कि खानकाह-ए-पीर दमड़िया शाह हमेशा समाज सेवा के कामों और असहाय लोगों की मदद के लिए लगी रहती है। खानकाह-ए-पीर दमड़िया शाह द्वारा भव्य सूफी महोत्सव भागलपुर के लिए ही नहीं बल्कि पूरे बिहार के लिए इतिहासिक कार्य साबित होगा। बैठक में डा. तबरेज अहमद, सैयद मो. आसिफ़. सैयद असद इकबाल, शाह वाजिद उर्फ़ आमिर, एआर रहमान, सैयद इफ्तिखार, डा. मजहर अख्तर शकील, कन्हैया कुमार यादव, शहजादा खान सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें