expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Chandan News: किसान चौपाल का कार्यक्रम आम सभा द्वारा आयोजित

 ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड के अंतर्गत विभिन्न पंचायतों में सर्वे का काम लगातार जारी है !उक्त सर्वे के सर्वेक्षण की जानकारी हेतु ग्राम पंचायत असोढ़ा में मुकुंदा मध्य विद्यालय में आम सभा की गई! आम सभा के दौरान काफी लोग जमीन मालिक सह किसान लोग जानकारी हेतु शामिल थे! जानकारी के क्रम में जमीन के कानूनगो ने अपना मंतव्य बड़े ही अच्छी तरीके से लोगों को जमीन संबंधी समझाया गया! जमीन को सर्वे के माध्यम से प्रारूप तैयार करते हुए,अंतिम खतियान और नक्शा बनाकर लोगों के बीच बाट दिया जाएगा।

जिससे आपसी विवाद जमीन संबंधी खत्म हो सकता है! जमीन सर्वे के दौरान दावा प्रस्तुत करने के लिए प्रपत्र 2 और प्रपत्र 3 एक में वंशावली दर्शाते हुए सर्वे कैंप में जमा करना है !तत्पश्चात जमीन पर सुनवाई की जाएगी! एवं विशेष तौर पर सर्वेक्षण के सर्वे पदाधिकारी और आमीन दुर्गेश कुमार ने अपना अपना विचार देकर लोगों को सर्वे की जानकारी दी! इसी क्रम में सर्वे में उपस्थित काफी संख्या में लोगों के बीच किसान चौपाल कार्यक्रम भी रखा गया! जिसमें कृषि संबंधित सभी पदाधिकारी एवं पैक्स अध्यक्ष सुमन सिंह के द्वारा एवं किसान सलाहकार बाल कृष्णा कृषि से संबंधित पर चर्चा की गई! जिसमें मशरूम की खेती ,धान पर लगने वाली बीमारी, जैविक खाद बनाने का तरीका, इत्यादि पर विचार विमर्श किया गया! अंत में कृषि पैक्स अध्यक्ष के द्वारा आम सभा में उपस्थित जानता को धन्यवाद देते हुए, सभा को समाप्त की गई। 

उमाकांत साह, ग्राम समाचार संवाददाता, चांदन, बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें