Rewari News : DHBVN X.En. ने बिजली यूजर्स से बिजली चोरी न करने व ईमानदारी से बिल भरने का आह्वान किया



रेवाड़ी में बिजली चोरी करने वालो की खैर नहीं है। बिजली निगम की टीम बिजली चोरी पर लगाम लगाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है। क्योंकि अप्रैल से अक्टूबर तक सात महीने का डाटा उठाकर देखे तो निगम की और से 662 बिजली चोरी के मामले पकडे है जिन पर दो करोड़ 60 लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया है इसमें से एक करोड़ 37 लाख रूपए जुर्माना राशि का वसूला भी गया है। जुर्माना नहीं भरने वालो के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है। यह तो एक डिवीज़न के आंकड़े है रेवाड़ी के बाकि डिवीजनों में भी निगम की कार्रवाई जारी है और जारी रहेगी। रेवाड़ी डिवीजन बिजली निगम के एक्सएन नीरज दलाल ने मीडिया माध्यम से बिजली उपभक्ताओं से अपील की है कि सरकार और निगम बिजली उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली देने के लिए प्रतिबद्ध है इसलिए आम उपभोक्ताओं का भी यह फर्ज है कि वे बिजली चोरी न करें और समय पर बिल भरे ताकि उन्हें लगातार बिजली मिलती रहे। 



उन्होंने बिजली यूजर्स से कहा कि एक किलोवाट में थेफ़्ट केस पकडे जाने पर ईमानदारी से बिल भरने से कई गुना अधिक पैनल्टी लगती है ऐसे में उपभोक्ता बिजली चोरी से बचे और लाइन लॉसेस कम करने के लिए सरकार और निगम की मदद करें साथ ही कहा है कि कहीं पर भी किसी को बिजली चोरी की कोई सूचना मिलती है तो तुरंत निगम को सूचित करें। निगम की विजिलेंस और ऑपरेशनल टीम अपना काम करेगी। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें