expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग आईटीआई में प्रवेश लेने का शेडयूल जारी

रेवाड़ी 20 सितंबर। कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग हरियाणा के आदेशानुसार राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में सत्र 2020-21 के लिए होने वाले दाखिले के लिए दूसरी काउंसिलिंग के तहत 15 अक्टूबर 2020 को पोर्टल ओपन कर दिया गया है।

प्रधानाचार्य राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान कुण्ड मनेठी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि विद्यार्थी 18 अक्टूबर से विभाग के पोर्टल पर अपनी च्वाइस डाल सकेंगें। उन्होंने बताया कि जो विद्यार्थी पहली मेरिट लिस्ट में किन्ही कारणों से बाहर हो गए थे, वे भी अपने फार्म सही करवा कर हिस्सा ले सकते है। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत की सीटे भी दूसरी मेरिट लिस्ट में जारी की जाएगी।
आईटीआई में प्रवेश लेने का शेडयूल जारी:
आईटीआई प्रिंसीपल ने बताया कि दूसरी काउंसिलिंग में 16 अक्टूबर को रिक्त सीटों की सूची डिस्पले की जाएगी। 16 से 18 अक्टूबर को आवेदकों के लिए विकल्पों / वरीयताओं के संशोधन के लिए पोर्टल की शुरूआत की जाएगी,  20 अक्टूबर को ग्राम पंचायत सीट के साथ मेरिट कम सीट का आवंटन किया जाएगा, 20 व 21 अक्टूबर को आईटीआई स्तर पर ग्राम पंचायत सीटों सहित प्रवेशित विद्यार्थियों के ऑनलाइन दस्तावेजों के सत्यापन का कार्य किया जाएगा, 20 से 23 अक्टूबर तक सरकारी आईटीआई में प्रवेश के लिए ऑनलाईन फीस जमा करवानी होगी, प्राईवेट आईटीआई में प्रवेश के लिए ऑफलाइन फीस जमा करवानी होगी। 20 से 25 अक्टूबर तक आईटीआई में प्रवेश के लिए ग्राम पंचायत सीट के साथ सीट अॅलाट की पुष्टिï की जाएगी।
उन्होंने बताया कि तीसरी काउंसिलिंग में 26 अक्टूबर को रिक्त सीटों की सूची डिस्पले की जाएगी। 26 से 27 अक्टूबर को आवेदकों के लिए विकल्पों / वरीयताओं के संशोधन के लिए पोर्टल की शुरूआत की जाएगी,  29 अक्टूबर को ग्राम पंचायत सीट के साथ मेरिट कम सीट का आवंटन किया जाएगा, 29 व 30 अक्टूबर को आईटीआई स्तर पर ग्राम पंचायत सीटों सहित प्रवेशित विद्यार्थियों के ऑनलाइन दस्तावेजों के सत्यापन का कार्य किया जाएगा, 29 अक्टूबर से 2 नवंबर  तक सरकारी आईटीआई में प्रवेश के लिए ऑनलाईन फीस जमा करवानी होगी, प्राईवेट आईटीआई में प्रवेश के लिए ऑफलाइन फीस जमा करवानी होगी। 29 अक्टूबर से 5 नवंबर तक आईटीआई में प्रवेश के लिए ग्राम पंचायत सीट के साथ सीट अॅलाट की पुष्टिï की जाएगी।
प्रधानाचार्य ने बताया कि राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान कुण्ड मनेठी में 14 व्यवसायों में कोर्स चलाए जा रहे है, जिनमें वैल्डर व फिटर व्यवसाय डीएसटी मोड में चलाए जा रहे है। कुण्ड मनेठी में कारपेंटर की 46, कोपा-36, डीएमसी-20, डीएमएम-16, इलैक्टिशियन-17, फिटर-15, एमएमवी-37, आर एंड एसी-38, पेंटर जनरल-17, पीपीओ-40, पलैम्बर-38, स्विंग टैक्नोलोजी-16, टर्नर-33, फिटर डयूल मोड-17, वैल्डर डयूल मोड-25 सीटें रिक्त है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें