expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : प्रदेश की बीजेपी सरकार-2 का एक साल पूरा, रेवाड़ी में करीब 69 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं की सौगात मिली.



भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश सरकार का दूसरे कार्यकाल का पहला वर्श पूरा होने पर पूरे प्रदेश में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. हिसार में प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम हुआ जहाँ सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. वहीं रेवाड़ी में भी जिला स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. रेवाड़ी लघु सचिवालय में आयोजित कार्यक्रम में सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. इस दौरान उनके साथ कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव और भाजपा जिलाध्यक्ष हुक्म चंद यादव के साथ जिला प्रमुख शशि बाला व जिला उपायुक्त भी मौजूद रहे. सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने रेवाड़ी में 69 करोड़ की दस परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया और कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ समान विकास करवा रही है. जबकि पिछली सरकारों में अपने अपने क्षेत्र विशेष का ही विकास होता था. इस दौरान उन्होंने अपने विभाग और अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया. रेवाड़ी   सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल ने जिला स्तरीय कार्यक्रम में की शिरकत। 




भाषण के दौरान अपने अनुभव सांझा किए - 

48 साल बाद हुआ सरकार बनाने का सपना साकार,दूसरे से तीसरे नम्बर पर खिसकने के बाद पहले नम्बर की और मजबूत पार्टी बन सरकार बनाई।

सरकार द्वारा विभिन्न परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाया गया।

'समृद्ध हरियाणा : सुशासन से जन सेवा का एक और वर्ष' नाम से पुस्तिका का किया विमोचन। पुस्तिका में सरकार के बीते एक वर्ष के कार्य का लेखा जोखा 10 परियोजनाओं का शिलान्यास व उदघाटन किया गया.

रेवाड़ी जिला में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा आज 10 परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया गया है। उद्घाटन की जाने वाली परियोजनाएं निम्न है : 

1. 22 ग्राम समूह की पांच जल वितरण परियोजनाओं में नहरी पेयजल की बढ़ोतरी व नहर आधारित जल वितरण परियोजना बुढ़पुर-चिमनावास का उद्घाटन 1975.43 लाख रुपए की लागत से। (बावल विधानसभा क्षेत्र)
2. 16 ग्राम समूह की नहर आधारित वितरण परियोजना कमालपुर का उद्घाटन  1934.55 लाख रुपए की लागत से। (बावल विधानसभा क्षेत्र)
3. पंचायत विभाग के खंड कार्यालय भवन डहीना का उद्घाटन 174.09 लाख रुपए की लागत से। (कोसली विधानसभा क्षेत्र)
4. पशुपालन एवं डेयरी विभाग के राजकीय पशु चिकित्सालय  मनेठी का उद्घाटन 38 लाख रुपए की लागत से। (बावल विधानसभा क्षेत्र)
5. पशुपालन विभाग के राजकीय पशु औषद्यालय ढाणी कोलाना का उद्घाटन 25 लाख रुपए की लागत से। (बावल विधानसभा क्षेत्र)

कुल लागत-4147.07 लाख रुपए

शिलान्यास की जाने वाली परियोजनाएं

1. स्वास्थ्य विभाग के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मसानी के भवन का शिलान्यास 361.40 लाख रुपए की लागत से। (रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र)
2. कोर्ट कॉम्पलेक्स रेवाड़ी में ईवीएम-वीवीपीएटीएस वेयर हाऊस का शिलान्यास 378.61 लाख रुपए की लागत से। (रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र)
3. कमालपुर में एचवीपीएन के 132 केवी सब स्टेशन का शिलान्यास 1104 लाख रुपए की लागत से। (बावल विधानसभा क्षेत्र)
4. गांव खोरी में राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय के नए विद्यालय भवन का शिलान्यास 400 करोड़ रुपए की लागत से। (बावल विधानसभा क्षेत्र)
5. गांव लिलोढ़ में राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय के नए विद्यालय भवन का शिलान्यास 414.74 करोड़ रुपए की लागत से। (कोसली विधानसभा क्षेत्र)

कुल लागत-2658.75 लाख रुपए

उद्घाटन एवं शिलान्यास परियोजनाओं की कुल लागत-6805.82 लाख रुपए

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें