expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : गेहूं के समर्थन मूल्य में बढोतरी करना किसानों के साथ धौखा : कैप्टन अजय

रेवाडी। हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस पर पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि राव तुलाराम, राव गोपाल देव व बालकृष्ण 1857 के भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के प्रमुख स्वतंत्रता सेनानियों में से एक थे। इन्हीं के नेतृत्व में हजारों वीरोंं ने देश की आजादी की लड़ाई लड़ी। उन्होंने न केवल हरियाणा में बल्कि दिल्ली में भी स्वतंत्रता सग्राम में भरपूर योगदान दिया। उन्हीं की बदौलत आज हम देश में खुली सांस ले रहे हैं। ऐसे महान वीरों को मैं बार-बार नमन करता हूं। पूर्व मंत्री ने बताया कि सम्पूर्ण ब्रिटिश हुकूमत को उखाड़ फेंकने तथा दिल्ली के ऐतिहासिक शहर में विद्रोही सैनिकों की सैन्य बल, धन व युद्ध सामाग्री से सहायता प्रदान करने का श्रेय राव तुलाराम, राव गोपाल देव व बालकृष्ण को जाता है। श्री यादव ने बताया कि राव तुलाराम, राव गोपाल देव व बालकृष्ण ने नसीबपुर स्थान पर अंग्रेजों से युद्ध किया। जिसमें उनके एक सौ से अधिक सैनिक वीरगती को प्राप्त हुए थे। उन्होंने दिल्ली के क्रांतिकारियों को भी सहयोग दिया व 16 नवम्बर 1857 को स्वयं ब्रिटिश सेना से नरवाने में युद्ध किया । उन्हीं की बदौलत आज हमारा देश आजाद है और हम सभी आजाद देश में चैन की सांस ले रहे हैं। एसे भारत के वीर शहीदों को शत-शत नमन ।

कैप्टन अजय सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार का किसान विरोधी चेहरा सामने आ चुका है। गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1925 रूपये से 1975 की घोषणा भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा बढोतरी मात्र 2.6 प्रतिशत जो कि 2011 के बाद सबसे कम है। ऐसे में किसान तो मारा जाएगा। जबकि कृषि उपकरणों में लगातार बढोतरी हो रही है। श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा सभी निणर्य जल्दबाजी में लिए जाते हैं और भुगतना जनता को पडता है। पहले नोटबंदी में सैंकडों जाने गई और देश की आर्थिक व्यवस्था बिगड गई। उसके बाद जीएसटी ने मध्ययम वर्ग और छोटे व्यापारी को खत्म कर दिया। लेकिन भाजपा सरकार बोलती रही कि थोडे दिन में सब ठीक हो जाएगा। इसी तरह अब जल्द बाजी में देश में लॉकडाउन कर दिया, जिसने रही सही कसर पूरी कर दी। अब कृषि अध्यादेश लाकर भाजपा सरकार ने किसानों को गुलाम बनाने की तैयारी कर दी है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें