Chandan News: पुलिस ने बालू लदा ट्रैक्टर किया जप्त: चालक हुआ फरार

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बिहार में  बालू का अवैध खनन रोकने का कानून लागू है।बावजूद बांका जिले भर में आये दिन कहीं न कहीं बांका पुलिस छापेमारी कर अवैध रूप के बालू लदा ट्रेक्टर जप्त करने में सफलता हासिल कर रही है।  ताजा मामला चांदन थाना से सामने आई है। बता दें की बांका पुलिस अधीक्षक डॉक्टर सत्य प्रकाश के आदेशानुसार अवैध बालू उत्तखनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार के नेतृत्व में चांदन थाना के एएसआई रुपेश कुमार व पुलिस बल ने गुप्त सुचना के आधार पर शुक्रवार को सुबह आठ बजे कोरिया पंचायत के डुमरिया गाँव के समीप से एक बालू लदा ट्रेक्टर को जब्त किया।इस बाबत चांदन थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार ने बताया 

की  शुक्रवार को सुबह 8 बजे डुमरिया घाट के समीप से बालू के अवैध उत्तखनन की सुचना मिली थी। हालांकि पुलिस को देखते ही ट्रेक्टर चालक गाड़ी छोड़कर भागने मे सफल हो गया। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जब्त ट्रेक्टर देवघर जिला के रिखिया थाना क्षेत्र का है। जो बालू माफ़िया पुर्व से ही चांदन थाना पुलिस को खुली चुनौती देकर डुमरिया गाँव स्थित चांदन नदी घाट से बालू उत्खनन करने का मामला आ रही थी। बिहार झारखंड सीमा होने से चांदन पुलिस को नींद हराम हो रही थी। कई बार ट्रेक्टर को पकड़ने का प्रयास किए जाने के बाबजूद भी पकड़ मे नहीं आ रहा था।बरहाल जप्त ट्रैक्टर के मामले में चांदन थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार ने बताया कि जप्त अवैध बालू लदा ट्रेक्टर का रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें