Chandan News: नई विद्युत कनेक्शन और मीटर लगाने के नाम पर अवैध वसूली

ग्राम समाचार,चान्दन,बांका। चान्दन प्रखंड क्षेत्र में बिजली कनेक्शन एवं मीटर लगाने के नाम पर बिजली विभाग के कर्मी द्वारा जमकर कर रहे हैं अवैध वसूली।  नया कनेक्शन एवं मीटर लगाने के नाम पर आवेदकों से एक हजार से लेकर दो हजार तक लिया जा रहा है। ग्रामीण, पत्रकारों से शिकायत कर रहे हैं जिसको संज्ञान में लेते हुए अंग भारत के संवाददाता  पंकज कुमार ने कनीय अभियंता से फोन पर बात करने से उन्होंने इस बात को लेकर स्वीकार तो किया लेकिन मीटर एजेंसी से बात करने को कहा गया। जब अंग भारत के संवाददाता पंकज कुमार ने मीटर एजेंसी से बात फोन के माध्यम से किया तो उन्होंने फोन पर इस मैटर में बात करने से इंकार कर दिया और पर्सनल में मिलने को कहा गया। जबकि कनीय विद्युत अभियंता द्वारा विद्युत कर्मचारी एवं मानव बल द्वारा चांदन प्रखंड क्षेत्र में बराबर छापेमारी कर विद्युत ऊर्जा चोरी के विरुद्ध में सैकड़ों ग्रामीणों पर केस दर्ज कर चुके हैं। लेकिन दुख इस बात की है जब 

बिजली विभाग के कर्मी द्वारा मीटर लगाने एवं नया कनेक्शन के नाम पर अवैध वसूली करने पर रोक नहीं लगा पा रही है। जिससे यह साबित होता है कि बिजली विभाग के अधिकारी के मिलीभगत से ग्रामीण क्षेत्र में भोले-भाले इंसान से नए कनेक्शन एवं मीटर लगाने के नाम पर अवैध वसूली किया जा रहा है। जो चांदन प्रखंड के शर्मा टोला, बरनवाल टोला, मुस्लिम टोला, मंडल टोला एवं चांदन पंचायत के लगभग सभी पंचायतों में बिजली कनेक्शन एवं मीटर लगाने के नाम पर बिजली विभाग के कर्मी द्वारा एक हजार से लेकर दो हजार तक अवैध वसूली धड़ल्ले से की जा रही है। ग्रामीण क्षेत्र में कम पढ़े लिखे होने के कारण भोले भाले इंसान से इस तरह की बिजली विभाग के कर्मी द्वारा लूट की जा रही है। यहां तक कि चांदन बाजार में अभी भी नंगे तार बिछे हुए हैं जो खतरों को आमंत्रित कर रहे हैं और बिजली विभाग के अधिकारी चैन की नींद में सोई हुई है। इस मामले में विद्युत कनीय अभियंता प्रखंड शाखा चांदन रविराज कुमार ने बताया कि इस तरह मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया है, यदि उपभोक्ता द्वारा लिखित आवेदन आया तो जांच कर सम्बंधित कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई कि जाएगी। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें