Bounsi News: अनुदानित चना बीज नहीं मिलने पर किसानों के द्वारा किया गया हंगामा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। ई- किसान भवन के सामने सोमवार को दर्जनों की संख्या में पहुंचकर किसानों ने जोरदार हंगामा कर दिया। बताया गया कि सरकार के द्वारा अनुदानित दर पर चना बीज नहीं मिलने के कारण किसानों के द्वारा हंगामा किया गया है और जोरदार नारेबाजी की गई है। मौके पर ब्रह्मपुर गांव के जयशंकर झा, भंडारीचक गांव के शंभू यादव, तेतरिया गांव के किसान पंकज कुमार यादव, परमानंद यादव एवं अमरेंद्र कुमार सहित अन्य ने आरोप लगाते हुए कहा कि, अनुदानित दर पर बीज के लिए ऑनलाइन माध्यम से किसानों ने अपने जरूरत के हिसाब से आवेदन किया था। जरूरत के अनुसार किसानों के मोबाइल पर विभाग की ओर से आवेदकों को स्वीकृत किया गया था। लेकिन जब 

किसान बीज लेने के लिए बौंसी बाजार स्थित कृषि विभाग द्वारा संचालित दुकान पर पहुंचे तो उन्हें बैरन वापस लौटा दिया गया। कई किसानों का कहना था कि, 4 दिन पूर्व उन्हें दोपहर 2:00 बजे लौटाया गया तो किन्हीं ने कहा शाम में 4:00 बजे दूसरे किसानों को चना का बीज वितरण कर दिया गया। भारी संख्या में किसानों को पहुंचे देख मौके से कार्यालय के डाटा ऑपरेटर कर्मी खिसक कर अपना पल्ला झाड़ लिए। बताया गया कि आवेदन करने के बावजूद भी ओटीपी नहीं आया। जब डाटा ऑपरेटर से इस संदर्भ में बात की गई तो डाटा ऑपरेटर ने कोऑर्डिनेटर से संपर्क करने की बात कही। हालांकि कुछ किसानों का कहना है कि, ओटीपी तो आया पर जब चना का बीज लेने के लिए दुकान पर पहुंचे तो कहा गया कि चना खत्म हो गया है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें